UP News: बसपा को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए ये सांसद...

UP News:माना जा रहा है कि रितेश पांडेय को भाजपा लोकसभा चुनाव में पार्टी का उम्मीदवार बना सकती है।

Update: 2024-02-25 07:35 GMT

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी को बड़ा राजनीतिक झटका लगा है। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से बसपा सांसद रितेश पांडेय ने रविवार को भाजपा का दामन थाम लिया। भाजपा मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, यूपी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और भाजपा राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में बसपा सांसद रितेश पांडेय ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। माना जा रहा है कि रितेश पांडेय को भाजपा लोकसभा चुनाव में पार्टी का उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि पार्टी की परंपरा के अनुसार इस बारे में अंतिम फैसला भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में ही किया जाएगा।

आपको बता दें कि, शनिवार को भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में हुई बैठक में जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश संगठन महासचिव धर्मपाल के साथ उत्तर प्रदेश में पिछले लोकसभा चुनाव में हारी हुई जिन 14 लोकसभा सीटों पर चर्चा की थी, उसमें अंबेडकर नगर लोकसभा की सीट भी शामिल थी। इसी बैठक में बसपा सांसद रितेश पांडेय के भाजपा में शामिल होने के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई थी।

सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में कई विपक्षी नेता, जिनमें कुछ सांसद भी हैं, भाजपा में शामिल हो सकते हैं। आपको याद दिला दें कि, इसी महीने संसद के बजट सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन की कैंटीन में विभिन्न राजनीतिक दलों के जिन आइ सांसदों के साथ लंच किया था, उसमें रितेश पांडेय भी शामिल थे। सत्र के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय मंत्री एल.मुरुगन, आरएसपी सांसद एनके प्रेमचंद्रन, बीजेडी सांसद डॉ. सस्मित पात्रा, टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू, बसपा सांसद रितेश पांडेय के साथ-साथ भाजपा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल, एस फांगनॉन कोन्याक एवं हिना गावित के साथ लंच किया था।

Tags:    

Similar News