SP MP Babu Singh Kushwaha: सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की संपत्ति पर कार्रवाई, ईडी ने करोड़ों की संपत्ति की जब्त, बुलडोजर के साथ पहुंची टीम

SP MP Babu Singh Kushwaha: ईडी ने सांसद बाबू स‍िंह कुशवाहा की लखनऊ में कानपुर रोड स्थित करोड़ों रुपए की जमीन को जब्त कर ल‍िया है.

Update: 2024-08-02 11:03 GMT

SP MP Babu Singh Kushwaha: जौनपुर: जौनपुर के समाजवादी पार्टी के सांसद बाबू स‍िंह कुशवाहा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने सांसद बाबू स‍िंह कुशवाहा की लखनऊ में कानपुर रोड स्थित करोड़ों रुपए की जमीन को जब्त कर ल‍िया है. साथ ही अवैध निर्माण तोड़ने के लिए बुलडोजर भी साथ ले गई है. 

जानकारी के मुताबिक,ईडी की टीम ने कानपुर रोड स्थित स्कूटर इंडिया के सामने जौनपुर के सांसद बाबू सिंह कुशवाहा की करोड़ों रुपये की भूमि को जब्त की है. शुक्रवार को ईडी की टीम बुलडोजर के साथ पहुंची. लगभग 40 बीघा जमीन में फार्म हाउस, खेती के लिए जमीन, आवासीय प्लॉट हैं. जिसपर ईडी ने नोटिस बोर्ड लगा दिया है. जमीन की कीमत कड़ोड़ों में बताई जा रही है. 

क्या है मामला 

बता दें, यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की गई है. बाबू सिंह कुशवाहा पर राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन यानी एनआरएचएम में घोटाले का आरोप है. जिसकी दस वर्षों से ईडी जांच कर रहे है. केन्द्र सरकार की तरफ से उत्तर प्रदेश में एनआरएचएम के तहत 10 हजार करोड़ रुपये दिए गए थे. जिसका घोटाला किया गया था. उस दौरान सांसद बाबू सिंह कुशवाहा मायावती की सरकार में राज्य मंत्री थे. 

जिसका आरोप कुशवाहा पर लगा था. इस मामले में सीबीआई ने उन्हें 2012 में गिरफ्तार भी किया था. सांसद बाबू 4 साल तक जेल में बंद रहे थे. इसके अलावा ईडी ने आय से अधिक संपत्ति का भी मामला दर्ज किया. जांच में पता चला था कि कुशवाहा ने घोटालों कर करोड़ों की संपत्ति अर्ज की है. जो उनके परिवार और कुछ उनके करीबियों के नाम पर हैं. ईडी अब तक करीब ढाई सौ करोड़ की संपत्ति सीज कर चुकी है. 

Tags:    

Similar News