Kaushambi School News: जन्‍माष्‍टमी की छुट्टी में किसने कर दिया ये कांड, स्कूल में बना दी कब्र, अधिकारी भी हैरान

Kaushambi School News:

Update: 2024-08-28 11:30 GMT

Kaushambi School News: कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जन्‍माष्‍टमी के छुट्टी के दौरान कुछ लोगों ने सरकारी स्कूल के कैंपस के अंदर ही कब्र बना दी. जिसे देख सभी के होश उड़ गए. मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक़, यह मामला जिले के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के अषाढ़ा गांव के प्राथमिक विद्यालय की है. 25 अगस्त, रविवार और 26 अगस्त, सोमवार दो दिन जन्माष्टमी की वजह से स्कूल की छुट्टी थीं. इसी बीच किसी ने स्कूल के कैंपस में कब्र बना दी. छुट्टी के बाद जब शिक्षक  स्कूल पहुंचे तो वहां कब्र देख सभी के होश उड़ गए. पढ़ने आए बच्चे कब्र को देखर डर गए. इस घटना से गाँव में हड़कंप मच गया. 

स्कूल के प्रधानाध्‍यापक ने इसकी जानकारी बीईओ, बीएसए और पुलिस को दी. सूचना मिलते ही एसडीएम मंझनपुर आकाश सिह, बीएसए कमलेंद्र कुशवाहा समेत पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. प्रधानाध्‍यापक ने राजकुमार वर्मा ने बताया कि स्कूल के छुट्टी के दौरान कुछ लोग बाउंड्री फांदकर अंदर आए और पक्के कब्र बना दी. इससे पहले यहाँ कच्ची कब्र थी. 

वहीँ, पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर कब्र को हटवा दिया. पूछताछ के आधार पर दो भाई हाशिम और कासिम को हिरासत में लिया गया है.बताया जा रहा है स्कूल के चारों ओर कई लोगों की कब्र बनी हुई है. लगभग 30 साल पहले, हाशिम और कासिम की बहन सितारा की मौत सांप के काटने से हुई थी. उसकी कब्र भी यहीं बनी हुई है. इसके बाद आधी जमीन को प्राथमिक विद्यालय के लिए दिया गया था. इस जमीन में हाशिम और कासिम की बहन की कब्र भी आ गयी. उन्होंने ने ही अब यहाँ पक्का कब्र बना दिया. 

 कौशाम्बी के DSP अभिषेक सिंह ने बताया कि हेडमास्टर के तहरीर पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पूछताछ की जा रही है. बीएसए कमलेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मामले की जानकारी होते ही उच्‍चाधिकारियों को सूचना दे दी गई है. 

Tags:    

Similar News