School News: प्रिंसिपल ने गजब कर डाला, लड्डू खाने पर 2 छात्राओं को स्कूल से निकाला, टीसी में "बैड कैरेक्टर" लिखने की दी धमकी...

Saharanpur School News: अजीबो गरीब मामला सामने आया है. यहाँ प्रिंसिपल ने लड्डू चोरी के आरोप में दो बहनों को स्कूल से निकाल दिया.

Update: 2024-09-13 10:30 GMT

Saharanpur School News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से अजीबो गरीब मामला सामने आया है. यहाँ प्रिंसिपल ने लड्डू चोरी के आरोप में दो बहनों को स्कूल से निकाल दिया. इतना ही नहीं दोनों के टीसी में बैड कैरेक्टर लिखने की धमकी दी. अब इस मामले में शिक्षा विभाग ने एक्शन लिया है. शिक्षा विभाग ने इस पर जांच के आदेश दिए हैं. 

प्रिंसिपल ने छात्रा को स्कूल से निकाला

जानकारी के मुताबिक़, घटना सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र स्थित सरकारी स्कूल की है. 15 अगस्त को स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर स्कूल में बांटने के लिए लड्डू मंगाए गए थे. बांटने के बाद कुछ लड्डू बच गए थे जिसे प्रिंसिपल ने अपने ऑफिस में रख दिया था. अगले दिन 16 अगस्त को बच्चे स्कूल आए. जब प्रिंसिपल पढ़ाने के बाद पानी पीने बाहर गए थे. इसी दौरान कुछ छात्रों ने लड्डू चुराकर खा लिए. 

लड्डू चोरी का लगाया आरोप

तभी प्रिंसिपल ने सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा और उसकी बहन आठवीं क्लास में पढ़ती है दोनों पर लड्डू चोरी करने का आरोप लगाते हुए स्कूल से निकाल दिया. छात्राओं ने इसके बारे में परिजनो को बताया. परिवार वालों ने स्कूल जाकर इस बारे में बात भी की. लेकिन प्रिंसिपल ने एक नहीं सुनी. 

इसके बाद छात्राओं के पिता ने एसडीएम से इसकी शिकायत की. छात्रा के पिता ने बताया उनकी बेटियों पर लड्डू चोरी का झूठा आरोप लगाकर स्कूल से निकाल दिया गया है. प्रिंसिपल ने टीसी में ख़राब कैरेक्टर लिखने की धमकी दी है. जबकि मेरी बच्चियों ने कोई चोरी नहीं की है. छात्रा का कहना है चोरी दूसरी लड़कियों ने की थी. लेकिन आरोप उनपर लगाया जा रहा है. 

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दिए जाँच के आदेश 

इस मामले में अब शिक्षा विभाग ने एक्शन लिया है. सहारनपुर की बेसिक शिक्षा अधिकारी कुमारी कोमल ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी को छात्राओं के परिवार से बातचीत कर काउंसलिंग करवाने के निर्देश दिए हैं. इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. 


Tags:    

Similar News