PCS Officers Suspend: SDM समेत दो पीसीएस अधिकारी सस्‍पेंड, इस मामले में सरकार ने लिया एक्शन

PCS Officers Suspend: हरदोई में जमीन के पट्टे मामले में योगी सरकार ने एक्शन लिया है.

Update: 2024-09-03 09:43 GMT

CG TI Suspended

PCS Officers Suspend: हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में जमीन के पट्टे मामले में योगी सरकार ने एक्शन लिया है. दो अधिकारियों पर योगी सरकार की गाज गिरी है.  योगी सरकार ने दो पीसीएस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. हरदोई जिलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई हुई है. 

दो पीसीएस ससपेंड

जानकारी के मुताबिक़, हरदोई जमीन के पट्टे के मामले में एडीएम न्यायिक फर्रूखाबाद स्वाति शुक्ला और एटा एसडीएम प्रतीत त्रिपाठी को सस्पेंड कर दिया गया है. हरदोई के डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने मामले की जांच कराइ थी. जिसके रिपोर्ट के आधार पर नियुक्ति विभाग के प्रमुख सचिव एम देवराज ने दोनों अधिकारियों को निलंबित किया है. इस मामके में लेखपाल और कानूनगो को पहले ही सस्पेंड कर दिया था. 

क्या है मामला

दरअसल मामला, साल 2022-23 हरदोई सदर तहसील की ग्राम पंचायत फरीदापुर का है. यहाँ करीब 150 बीघे जमीन का पट्टा जारी किया गया था. जो भूमिहिन -जरुरत मंद लोगों को दिया जाना था. लेकिन एसडीएम के पद पर तैनाती के दौरान स्वाति शुक्ला और तत्कालीन तहसीलदार प्रतीत त्रिपाठी ने डेढ़ सौ बीघा भूमि अपात्रों को आवंटित कर दी थी. इसे लेकर लगातार शिकायत सामने आ रही थी कि जिनके पास पहले से ही जमीन है उन्हें भी जमीन दे दिया गया है. मामले में काफी बवाल हुआ. 

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने इस मामले की जांच कराइ. जिसमे 71 अपात्र लोगों को जमीन का पट्टा जारी करने की पुष्टि हुई. आरोपों की पुष्टि होने पर डीएम ने लेखपाल और कानूनगो को सस्पेंड कर दिया था. वही एडीएम और एसडीएम के खिलाफ भी कार्रवाई की लिए रिपोर्ट बनाई गयी. जिसे नियुक्ति विभाग को भेजा गया. नियुक्ति विभाग ने अब तत्काल प्रभाव से दोनों पीसीएस अफसर को ससपेंड कर दिया. 

Tags:    

Similar News