Mukhtar Ansari News: गाजीपुर DM और मुख्तार के भाई के बीच जोरदार बहस, मिट्टी देने के लिए परमिशन की जरूरत नहीं, अफसर बोली-माहौल बिगाड़ने की कोशिश, सबके खिलाफ कार्रवाई होगी

Mukhtar Ansari News: मुख्तार के भाई सांसद अफजाल अंसारी (MP Afzal Ansari) और गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी (DM Aryaka Akhouri ) के बीच विवाद छिड़ गया है.

Update: 2024-03-30 11:27 GMT

Mukhtar Ansari News: आज माफिया मुख्तार अंसारी के सुपुर्द-ए-खास (अंतिम संस्कार) हो गया है. उसे कालीबाग के कब्रिस्तान में दफ्न किया गया है. जहाँ एक तरफ मुख्तार अंसारी को सुपुर्द ए खाक किया गया वहीँ दूसरी तरफ मुख्तार के भाई सांसद अफजाल अंसारी (MP Afzal Ansari) और गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी (DM Aryaka Akhouri ) के बीच विवाद छिड़ गया है.

डीएम और अफजाल अंसारी में छिड़ी बहस

दरअसल, मुख्तार अंसारी के सुपुर्द-ए-खास के दौरान बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हुई थी. कब्रिस्तान में प्रवेश करने के लिए उसके समर्थकों ने कब्रिस्तान के बाहर लगाई गयी बैरिकेडिंग तोड़ दी. जिससे वहां अफरा - तफरी मच गयी. सभी समर्थक मिटटी डालने के लिए ज़िद पर अड़ गए और जबरदस्ती कब्रिस्तान में जाने लगे. इसे लेकर  गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी के बीच बहस छिड़ गयी. 

धार्मिक प्रायोजन के लिए परमिशन की जरूरत नहीं

इस पर डीएम आर्यका अखौरी ने कहा "धारा-144 लागू है. ऐसे में ज्यादा भीड़ जमा नहीं कर सकते. सिर्फ परिवार के लोग मिट्टी दें." इस बात पर अफजाल अंसारी ने कहा "ये आपकी कृपा पर नहीं है कि आप तय करें कि ये लोग ही मिट्टी देंगे. जो भी मिट्टी देना चाहता है वो दे सकता है, उसे कोई नहीं रोक सकता" . डीएम ने कहा "मैं जिला अधिकारी हूं, आपने परमिशन नहीं ली है, हम विधिक कार्रवाई करेंगे" इस बात पर अफजाल अंसारी ने कहा "आप कुछ भी हों, मिट्टी देने के लिए अपने धार्मिक प्रायोजन के लिए किसी परमिशन की जरूरत नहीं"  लेकिन जब डीएम ने बोला धारा-144 लागू है तो अफजाल ने कहा के 144 के बाद भी जनाजे के बाद मिट्टी देने के लिए को नहीं रोकेगा. इतना ही नहीं अफजाल ने कहा "आप FIR कर लीजिएगा. मगर मिट्टी देने से आप नहीं रोक सकतीं"

सबके खिलाफ कार्रवाई होगी

इस मामले में गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी ने कहा कि सबकी वीडियोग्राफी कराई गई है और सबके विरुद्ध कार्रवाई भी करवाई जाएगी. आचार सहिंता का उल्लंघन हुआ है. जो भी उल्लंघन में शामिल है, सबके खिलाफ कार्रवाई होगी. वहीँ गाजीपुर के एसएसपी कहना है जो जबरदस्ती कब्रिस्तान में घुसकर मिटटी डाल रहे थे सभी की पहचान की जा रही है.


Tags:    

Similar News