Mirzapur News: मिर्जापुर में चुनावी ड्यूटी में तैनात 13 कर्मचारियों की मौत, मृतकों में 7 जवान शामिल, 2 की हालत गंभीर

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में चुनाव ड्यूटी में तैनात 13 कर्मचारियों की मौत हो गई. ऐसे में मतदान कराना और भी मुश्किल हो गया है.

Update: 2024-06-01 04:26 GMT

Mirzapur News: आज देश 8 राज्यों में भीषण गर्मी के बीच लोकसभा चुनाव के आखिरी यानी सातवें चरण की वोटिंग हो रही है. इधर गर्मी भी उत्तर प्रदेश के जानलेवा बन गई है. चुनाव के एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में चुनाव ड्यूटी में तैनात 13 कर्मचारियों की भीषण गर्मी और लू से  मौत हो गई. ऐसे में मतदान कराना और भी मुश्किल हो गया है. 

 चुनावी ड्यूटी पर तैनात जवान बेहोश  

जानकारी के मुताबिक, शनिवार 1 जून को होने वाले वोटिंग को लेकर शुक्रवार 31 मई को अलग-अलग स्थानों से होमगार्ड जवान, सफाई कर्मचारी, सीएमओ कार्यालय में तैनात एक लिपिक, एक चकबंदी अधिकारी समेत टीम कर्मचारी चुनावी ड्यूटी के लिए आये थे. सभी कर्मचारी पोलिंग पार्टी रवाना होने से पहले पॉलिटेक्निक मैदान किसी काम से रुके थे. इस बीच सभी की तबियत अचानक खराब होने लगी. और वो बेहोश हो गए. 

13 कर्मचारियों की मौत

सभी को फ़ौरन मिर्जापुर स्थित मां विंध्यवासिनी स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में भर्ती कराया गया. जहाँ इलाज के दौरान 13 कर्मचारियों की मौत हो गई.  मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आरबी लाल ने बताया कि उनके पास कुल 23 जवान आए थे. मृतकों को तेज बुखार था, उनका बीपी बहुत ज्यादा था और शुगर लेवल भी बहुत ज्यादा था. ब्रेन स्ट्रोक की संभावना थी. सभी का गर्मी  की वजह से तबियत बिगड़ी थी. 

7 होमगार्ड के जवान

डीआईजी आरके सिंह ने बताया कि  7 होमगार्ड के जवान शहीद हुए हैं. मृतकों में सफाई कर्मचारी, सीएमओ कार्यालय में तैनात एक लिपिक भी शामिल है. वहीँ को  5 लोगों को बेहतर इलाज के लिए BHU हायर सेंटर रेफर किया गया है.वहीँ  2 की हालत गंभीर बताई जा रही है. 


Tags:    

Similar News