Meerut Medical College Fire: मेरठ मेडिकल कॉलेज के ऑपरेशन थिएटर में फटा AC, लगी भीषण आग, अस्पताल में हड़कंप

Meerut Medical College Fire: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हादसा हो गया. शुक्रवार सुबह मेरठ मेडिकल कॉलेज में भीषण आग लग गयी. मेडिकल कॉलेज के गायनिक वार्ड में AC फटने से यह हादसा हुआ.

Update: 2024-05-31 06:50 GMT

Meerut Medical College Fire

Meerut Medical College Fire: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हादसा हो गया. शुक्रवार सुबह मेरठ मेडिकल कॉलेज में भीषण आग लग गयी. मेडिकल कॉलेज के गायनिक वार्ड में AC फटने से यह हादसा हुआ. हालाँकि समय आग पर काबू पा लिया गया है. कल नोएडा में भी लोटस बुलेवार्ड सोसायटी के एक फ्लैट में AC फटने से भीषण आग लग गयी थी. 

वीडियो...

मेडिकल कॉलेज में लगी आग 

जानकारी के मुताबिक़, घटना शुक्रवार सुबह करीब 7:30 बजे की बताई जा रही है. सुबह लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल के दूसरे मंजिल में AC फट गया था और जिसके वजह से आग लग गयी. आग गायनी ऑपरेशन थिएटर में लगी. ऑपरेशन थिएटर में उस वक्त कोई मौजूद नहीं था. धीरे धीरे धुँआ फैलने लगा. आगजनी से अस्पताल में अफरा -तफरी मच गयी. जिसके बाद दूसरे वार्ड से मरीजों को निकाला गया. 

AC फटने से हुआ हादसा 

घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गयी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और दो घंटे बाद आग पर काबू पाया गया. हालाँकि किसी तरह के जनहानि की सूचना सामने नहीं आयी है. बताया जा रहा है वायर की क्षमता AC से कम थी. 2 की वायरिंग में 6 AC चल रहे थे. जिसकी वजह से शार्ट सर्किट हो हुआ और ब्लास्ट हो गया. फ़िलहाल घटना की जाँच जारी है. 

AC फटने की घटनाये बढ़ी 

बता दें, भीषण गर्मी के कारण AC फटने की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. गुरुवार को बरेली जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित सेना के एमसीओ में एसी की आउटडोर यूनिट फटने से भीषण आग लग गयी थी. वहीँ नोएडा सेक्टर 100 की बहुमंजिला लोटस बुलेवार्ड सोसायटी के एक फ्लैट में AC फटने से बड़ा हादसा हो गया. बुधवार को नोएडा के पास गाजियाबाद के इंदिरापुरम में भी एक फ्लैट में AC फटने से आग लग गई थी. 


Full View



Tags:    

Similar News