DM Indumati News: डीएम ने युवक को जड़ा थप्पड़, धक्का लगने पर भड़की कलेक्टर, बोली-एक महिला खड़ी है और तू धक्का मार रहा

DM Indumati News: फतेहपुर की डीएम सी. इंदुमती (DM C. Indumati) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वो एक व्यक्ति को थप्पड़ जड़ते नजर आ रही हैं.

Update: 2024-08-06 07:24 GMT

DM Indumati News: फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर की डीएम सी. इंदुमती (DM C. Indumati) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वो एक व्यक्ति को थप्पड़ जड़ते नजर आ रही हैं. इतना ही नहीं आईएएस सी. इंदुमती ने जमकर फटकार लगाई. 

वीडियो...

डीएम सी इंदुमती का वीडियो वायरल 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है डीएम सी इंदुमती को एक व्‍यक्ति से ढाका लग जाता है. जिससे डीएम को गुस्सा आ जाता है. वो पलटकर एक पीछे व्यक्ति को थप्पड़ मार देती है. इसके बाद खूब खरी-खोटी सुनाती है. उससे कहती है कहा, ‘मैं खड़ी हूं. तेरा दिमाग खराब है. एक महिला खड़ी है. तू धक्का मुक्की करने को आगे बढ़ रहा है. बदमाश कहीं के. कौन है तू. क्या काम से आया है. क्या काम है तुम्हारा. डीएम के इस तेवर को देख वहां सभी लोग सकपका गए. इसी बीच किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. 

डूडा कार्यालय में डीएम ने मारा थप्पड़ 

जानकारी के मुताबिक़, यह वीडियो सब रजिस्टार ऑफिस, डूडा कार्यालय का है . इन दिनों डीएम इंदुमती जिला मुख्यालय से लेकर तहसील के कार्यालयों तक लगातार औचक निरीक्षण कर रही हैं. इसी कड़ी में सोमवार को वो सब रजिस्टार ऑफिस, डूडा कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंची. जैसे ही डीएम ने डूडा ऑफिस में छापेमारी की उन्हें देख वहां लोग इधर- उधर भागने लगे. इसी दौरान इस दौरान एक व्यक्ति से उन्हें धक्का लग गया था. जिससे उन्हें गुस्सा आ गया और थप्पड़ 

डीएम ने प्रेसनोट में बताई वजह 

बताया जा रहा है वो व्यक्ति कार्यालय का नहीं था. इसे लेकर डीएम की ओर से एक प्रेसनोट जारी किया गया है. प्रेसनोट के अनुसार, जिलाधिकारी सी इंदुमती ने कलेक्ट्रेट स्थित रिकार्ड रूम रजिस्ट्रार कार्यालय एसओसी कार्यालय उप निबंधक कार्यालय डूडा कार्यालय नगर पालिका परिषद सदर का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस दौरान रिकार्ड रूम के अन्दर अनाधिकृत बाहरी व्यक्तियों के पाए जाने पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त की तथा आरआरके दिनेश सोनी व एआरके सुभाष त्रिपाठी को कड़ी फटकार लगाते हुए अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) अविनाश त्रिपाठी को इन दोनों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिए. 

वहीं तीन बाहरी व्यक्तियों लवलेश पुत्र रूद्रपाल, निवासी हरिहरगंज, आशुतोष पुत्र रामसागर निवासी पटेल नगर एवं अभिषेक पुत्र रामसागर निवासी पटेल नगर अवैध रूप से पाए गए, लवलेश एवं अभिषेक फोटोकॉपी मशीन के पास गोपनीय अभिलेखों से छेड़छाड़ करते हुए तथा आशुतोष द्वारा नकल बनाए जाने हेतु गोपनीय अभिलेखों एवं नकल रजिस्टर पर भी छेड़छाड़ करते हुए पाया गया, जिस पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए, साथ ही अरेंजर खागा पर भी विभागीय कार्यवाही करने को कहा.  

धक्का देकर निकलने की कोशिश कर रहा था

इसके साथ ही जिला नगरीय विकास अभिकरण (ड्रडा) कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया तथा पटल सहायकों से उनके कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त की गई. डूडा कार्यालय के निरीक्षण के दौरान एक व्यक्ति गैलरी में जिलाधिकारी को धक्का देते हुए बाहर निकलने का प्रयास कर रहा था. जिसे रोक कर पूछताछ की गई, इस व्यक्ति द्वारा कार्यालय आने के संबंध में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया गया. डूडा के अधिकारियों से पूछताछ पर संज्ञानित हुआ की यह व्यक्ति पूर्व में सर्वेयर के रूप में कार्यरत था, जिसे कदाचार के शिकायतों की पुष्टि होने पर कंपनी द्वारा सेवाप्रदाता कंपनी द्वारा सेवा से पृथक कर दिया गया था. यह व्यक्ति किन परिस्थितियों में डूडा कार्यालय में घूम रहा था इस संबंध में विस्तृत जांच हेतु परियोजना अधिकारी डूडा को निर्देशित कर दिया गया है. जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि कार्यालय में अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश न करने पाए साथ ही प्राइवेट व्यक्तियों से शासकीय कार्य न कराए जाएं. बाहरी व्यक्तियों एवं दलालों के माध्यम से कार्य कराने की पुष्टि होने पर शासन की मंशा के अनुरूप कार्यालय के सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों के विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जाएगी. 

 


Tags:    

Similar News