Ayodhya Ram Mandir: आधी रात को मंदिर में लाए गए राम लला, आज होगी विशेष पूजा

Ayodhya Ram Mandir: आज 18 जनवरी को विशेष पूजा और अनुष्ठान के साथ भगवान रामलला की मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जायेगा.

Update: 2024-01-18 04:28 GMT

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान जारी है. अनुष्ठान का आज तीसरा दिन है. 16 जनवरी को प्रायश्चित कर्मकुटी पूजन किया गया. तो वहींं कल बुधवार ,17 जनवरी को रामलला की मूर्ति का मंदिर में भ्रमण कराया गया. आज 18 जनवरी को विशेष पूजा और अनुष्ठान के साथ भगवान रामलला की मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जायेगा.

आज दोपहर एक बजे से विशेष पूजा - अनुष्ठान शुरू होंगे. जिसमें कार्यक्रम के मुताबिक, मुहूर्तानुसार प्रधान संकल्प, गणेशाम्बिका पूजन, वरुण पूजन, चतुर्वेदोक्त, पुण्याहवाचन, मातृकापूजन, सोर्धारापूजन, आयुष्मंत्रजप, नांदीश्राद्ध, आचार्यादिऋत्विग्वरण, मधुपर्क पूजन, मंडप प्रवेश, दिग्रक्षण, पंचगव्यप्रोक्षण, मंडपांग्वास्तुपूजन, वास्तुबलिदान, मंडपसूत्रवेष्टन, दुग्धधारा, जलधाराकरण, षोडशस्तंभपूजनादि, मंडपपूजा, जलाधिवास, गंधादिवास सांय पूजन और आरती की जायेगी.

आपको बता दें राम लला देर रात बुधवार को देर रात क्रेन की मदद से रामलला की मूर्ति को राम मंदिर परिसर के अंदर ले जाया गया. इसके बाद रामलला को मंदिर परिसर का भ्रमण कराया गया. इस दौरान राम लला अंदर लाने से पहले गर्भगृह में विशेष पूजा की गयी.

Tags:    

Similar News