Ayodhya Gang Rape Case: सपा नेता की हैवानियत, नाबालिग से दुष्कर्म कर वीडियो बनाया, परिवार को दी धमकी, CM ने लिया ऐक्शन

Ayodhya Gang Rape Case: अयोध्या दुष्कर्म केस में सीएम योगी ने बड़ा एक्शन लिया है.

Update: 2024-08-03 08:17 GMT

Ayodhya Gang Rape Case

Ayodhya Gang Rape Case: अयोध्या: अयोध्या दुष्कर्म केस में सीएम योगी ने बड़ा एक्शन लिया है. सरकार मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान के कई संपत्तियों पर बुलडोजर एक्शन की तैयारी कर रही है. मोईद खान की बेकरी पर बुलडोजर चल गया है.साथ ही  मोईद खान की बेकरी भी सील कर दी गई है, वही मामले में चौकी के इंचार्ज और थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है. 

सपा नेता ने किया दुष्कर्म 

जानकारी के मुताबिक़, घटना अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की है. ढाई महीने पहले 12 साल की बच्ची खेत से मजदूरी करके लौट रही थी. तभी उसे धोके से बुलाया गया है. उसके बाद सपा नेता, भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान ने अपने बेकरी में काम करने वाले कर्मचारी के साथ मिलकर से उसका सामूहिक दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया.उसके बाद ब्लैकमेल करके उससे दुष्कर्म करता रहा. 

 2 माह की गर्भवती हुई पीड़िता 

इस मामले में का खुलासा तब हुआ जब बच्ची 2 माह की गर्भवती हो गई. बच्ची के पेट में दर्द हुआ तो उसे अस्पताल ले जाया गया जहाँ गर्भवती होने की पुष्टि हुई. इस मामले में परिजन थाने पहुंचे, जहाँ दरोगा ने केस दर्ज करने से मना कर दिया. हालाँकि एसपी के आदेश के बाद केस दर्ज हुआ. लेकिन इसपर कोई एक्शन नहीं लिया गया. वही, मोईद खान ने पीड़िता को सुलह करने को कहा. 

शिकायत में बताया गया है कि सुलाह करने पर समाजवादी पार्टी नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और उनके साथियों ने अस्पताल में भर्ती पीड़िता के परिजनों को अस्पताल जाकर सुलह कर लेने की धमकी दी. बता दें पीड़िता जिला महिला अस्पताल भर्ती है. 

सीएम योगी ने कार्रवाई के आदेश 

यह मामला विधानसभा में भी गूंजा. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता की मां से मुलाकात की थी. पीड़ित किशोरी की मां ने मुख्यमंत्री को घटना के बारे में बताया. मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया. सीएम योगी के आदेश के बाद से सभी के खिलाफ एक्शन शुरू हो गया है. इस मामले में धमकी देने के आरोप में समाजवादी पार्टी नेता और नगर पंचायत भदरसा के चेयरमैन मोहम्मद राशिद, सपा नेता जय सिंह राणा और एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. इसके साथ ही आरोपी सपा नगर अध्यक्ष मोइद खान और उसके साथी राजू खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. 

बेकरी का लाइसेंस रद्द  

सीएम योगी के आदेश के नाद पूरा कलंदर थानाध्यक्ष रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता, दोनों सस्पेंड कर दिया गया है. इधर, खाद्य सुरक्षा उपायुक्त ने मोईद खान की बेकरी सील की और बेकरी का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है. एसडीएम सोहावल अशोक कुमार ने बताया कि बेकरी को अवैध पाए जाने के बाद सील कर दिया गया है और बेकरी को ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा रही है. आरोप है मोईद ने कई भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा है. लगातार जांच जारी है. 


Tags:    

Similar News