यूनिवर्सिटी परीक्षा : इस विश्वविद्यालय में परीक्षा की तारीख बढ़ाई गयी…पहले 17 अगस्त तक ही आवेदन की थी आखिरी तारीख… जानिये कब तक मिला है मौका

Update: 2020-08-16 14:36 GMT

रायपुर 16 अगस्त 2020। रविशंकर यूनिवर्सिटी में परीक्षा के आवेदन की तारीख बढ़ा दी गयी है। प्राइवेट व अंतिम वर्ष के छात्र अब 23 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे। लॉकडाउन की वजह से विश्वविद्यालय प्रबंधन ने ये फैसला लिया है। पूर्व में तारीख 17 अगस्त की थी, लेकिन लॉकडाउन व अन्य व्यावधान की वजह से यूनिवर्सिटी ने छात्रों को राहत देने का फैसला लिया है।

लॉकडाउन और अन्य वजहो से अभी अधिकांश छात्र अपना आवेदन नहीं भर पाये थे। आलम ये था कि अभी तक 60 हजार के करीब परीक्षार्थी ही अपना आवेदन जमा कर पाये हैं, जबकि ये संख्या करीब डेढ़ लाख के आसपास होनी चाहिये।

आपको बता दें कि यूजीसी ने कोरोना के मद्देनजर सिर्फ अंतिम वर्ष व सेमेस्टर के परीक्षार्थियों की ही परीक्षा लेने का फैसला लिया है। हालांकि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में दो राज्यों ने याचिका दायर की है, जिसमें सभी परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की गयी है, जबकि यूजीसी का मानना है कि ऐसा करना छात्रों के लिए अहितकारी होगा और उनके प्रमाण पत्र की वैधता पर भी सवाल खड़े हो जायेंगे।

Tags:    

Similar News