दो सीनियर IAS सस्पेंड, लॉकडाउन में लापरवाही पर गृह मंत्रालय ने एसीएस, प्रिंसिपल सिकरेट्री को किया निलंबित, एसीएस होम और एसडीएम को शोकाज, अनुशासनात्मक कार्रवाई भी

Update: 2020-03-30 13:12 GMT

NPG.NEWS
दिल्ली 30 मार्च 2020। कोरोना संकट के लिए किए गए लॉकडाउन को पालन कराने में लापरवाही बरतने वाले दिल्ली सरकार के दो सीनियर आईएएस अधिकारियों को भारत सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। वहीं, दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है।

दिल्ली सरकार ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (ट्रांसपोर्ट) रेणु शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है, जबकि प्रिंसिपल सेक्रेटरी सत्य गोपाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इसके अलावा प्रिंसिपल सेक्रेटरी (फाइनेंस) राजीव वर्मा को भी निलंबित कर दिया गया है. इधर, सीलमपुर के एसडीएम को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.
केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ट्रांसपोर्ट विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख वित्त सचिव और डिवीजनल कमिश्नर को सस्पेंड किया गया है, जबकि गृह विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव और सीलमपुर के एसडीएम को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

मंत्रालय के मुताबिक ये अधिकारी कोरोनावायरस के दौरान लॉकडाउन में सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा करने में विफल रहे। अपनी ड्यूटी को गंभीरता से लेने में भी इन्होंने चूक की। कोरोना वायरस के प्रसार के संबंध में आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के तहत गठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का इन अधिकारियों ने सही से पालन नहीं कराया। इसलिए इनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई।

Tags:    

Similar News