Hamas-Israel Deal: क्या है हमास इसराइल डील- जानिए समझौते की ये कहानी

Hamas-Israel Deal: इजराइल फिलिस्तीन के बीच युद्ध में ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं जिसमें कहा जा रहा है कि हमास के अधिकारी इसराइल के साथ एक समझौते पर पहुंचने के काफ़ी करीब हैं...

Update: 2023-11-21 05:45 GMT

Hamas-Israel Deal 

Hamas-Israel Deal: इजराइल फिलिस्तीन के बीच युद्ध में ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं जिसमें कहा जा रहा है कि हमास के अधिकारी इसराइल के साथ एक समझौते पर पहुंचने के काफ़ी करीब हैं. दोनों ही पक्षों के बीच बातचीत क़तर में की जा रही है और क़तर इसकी मध्यस्थता कर रहा है.

समाचार एजेंसियों और फ़लस्तीनी मीडिया के अनुसार, हमास के नेता इस्माइल हानिया ने कहा कि हमने "क़तर के ज़रिए अपनी प्रतिक्रिया दे दी है, और हम एक संघर्ष विराम समझौते पर पहुंचने के करीब हैं". हालांकि इसराइल की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने संकेत दिया कि इसराइली बंधकों को लेकर समझौता पूरा होने के काफ़ी करीब है, डील में हमास इसराइल के हमले को रोकने के बदले में कुछ बंधकों की रिहाई कर सकता.

राष्ट्रपति बाइडन ने थैंक्सगिविंग समारोह के दौरान ये बात कही. एक रिपोर्टर ने पूछा कि ऐसी अफ़वाह है कि डील काफ़ी करीब पहुंच गई है, इसके जवाब में बाइडन ने कहा- "मुझे भी ऐसा यक़ीन है."

Tags:    

Similar News