कोरोना के जानलेवा दौर में जांजगीर पुलिस कप्तान की अनूठी पहल..पुलिस लाईन में बनवाया कोविड अस्पताल.. 6 पुलिसकर्मियों को बेसिक प्रशिक्षण के साथ किया तैयार

Update: 2021-05-11 03:31 GMT

जांजगीर-चाँपा,11 मई 2021। कोरोना के जानलेवा दौर में जहां अस्पताल और व्यवस्थाएँ थक रही हैं वहाँ पर जांजगीर कप्तान ने पुलिस परिवार के लिए पुलिस लाईन में बेहतरीन सुविधाओं के साथ कोविड केयर सेंटर ही तैयार करा दिया है।
बीस बिस्तर क्षमता वाले इस कोविड सेंटर को पुलिस लाईन में ही तैयार किया गया है। इसमें दस बिस्तर ऑक्सीजन बेड की पूरी सुविधा के साथ हैं।यह ज़िले के पुलिस अधिकारी कर्मचारी और उनके परिवार के साथ साथ छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और होम गार्ड के लिए तैयार किया गया है। यहाँ तीन नर्स और एक चिकित्सक ज़िला चिकित्सालय से लिए गए हैं। इसके साथ साथ पुलिस विभाग के 6 कर्मचारियों को संपूर्ण बुनियादी प्रशिक्षण के बाद यहाँ तैनात किया गया है। इस कोविड सेंटर में एंबुलेंस और एक अन्य वाहन भी तैयार रखा गया है।
जांजगीर चाँपा कप्तान पारुल माथूर ने NPG को बताया
“इस लहर में 85 लोग प्रभावित हुए जबकि हमने अपना एक सब इंस्पेक्टर खोया, पुलिस जवानों के परिवार तो बड़ी संख्या में प्रभावित हुए.. चिकित्सा सुविधा को लेकर यह सोचा गया कि पुलिस लाईन में ही क्यों ना कुछ किया जाए.. तो करते चले गए और कुछ बेहतर सा बनता चला गया”

Tags:    

Similar News