WhatsApp Users Warning: सावधान! Elon Musk ने WhatsApp यूजर्स को दी ये बड़ी वॉर्निंग, कहा-आपका हो रहा...जानिए पूरी डिटेल्स...

WhatsApp Users Warning: सावधान! Elon Musk ने WhatsApp यूजर्स को दी ये बड़ी वॉर्निंग, कहा-आपका हो रहा...जानिए पूरी डिटेल्स...

Update: 2024-05-26 14:35 GMT

WhatsApp

WhatsApp Users Warning: नईदिल्ली। WhatsApp मैसेजिंग ऐप एक बार फिर से चर्चा में है. इस बार Elon Musk ने दुनिया के सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके बाद कई यूजर्स को अपने डेटा को लेकर चिंता होने लगी.


दरअसल, दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक Elon Musk ने WhatsApp पर आरोप लगाया है कि डेली रात में यूजर्स के डेटा को ट्रांसफर करता है. X प्लेटफॉर्म पर एक यूजर्स, जो Twitter के पूर्व कर्मचारी भी रह चुके हैं, उन्होंने पोस्ट किया. इसमें 12 घंटे की न्यूज का रिकैप था. इसमें 9वें नंबर पर लिखा था कि WhatsApp रात में यूजर्स डेटा एक्सपोर्ट करता है, जिसका एनालाइज किया जाता है और विज्ञापन के लिए उसका इस्तेमाल होता है. जहां यूजर्स को कस्टमर नहीं बल्कि प्रोडक्ट की तरह इस्तेमाल करते हैं. 

Elon Musk ने इस पोस्ट को रि-शेयर किया और कहा कि WhatsApp डेली रात को डेटा शेयर करता है और कई लोग अभी भी सोचते हैं कि यह सेफ है. यह पहली बार नहीं है, जब Elon Musk ने Meta की आलोचना की हो. इससे पहले भी यानी इस महीने की शुरुआत में Meta को इस महीने की शुरुआत में उसकी विज्ञापन प्रैक्टिस के चलते आलोचना की थी. Elon Musk ने Meta को सुपर लालची बताया था.


Elon Musk के पोस्ट के बाद X पर ढेरों यूजर्स के कमेंट आने लगे. लोग-अलग तरीके से उनकी आलोचना कर लगे, हालांकि इस दौरान कई लोग उनके साथ भी नजर आए और उन्होंने WhatsApp की पॉलिसी को गलत बताया. हालांकि अभी तक WhatsApp की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं दिया है.

Full View

Tags:    

Similar News