Team India Victory Parade: टीम इंडिया की विक्ट्री परेड में भगदड़, बेहोश होकर गिरे लोग, हड्डियां टूटी, कई अस्पताल में भर्ती

Team India Victory Parade:रेड में खिलाड़ियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. तभी इस दौरान थोड़ी भगदड़ हुई.

Update: 2024-07-05 04:22 GMT

Team India Victory Parade: भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप जीतने के बाद मुंबई के मरीन ड्राइव पर विक्ट्री परेड का आयोजन किया गया गया. परेड में खिलाड़ियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. तभी इस दौरान थोड़ी भगदड़ हुई. जिस वजह से कुछ लोगों की तबियत बिगड़ गयी और कुछ घायल हो गए. हालाँकि भीड़ पर काबू पा लिया गया था. 

29 जून को भारतीय क्रिकेट टीम के टीम को टी20 में 17 साल बाद जीत मिली. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर देश को दूसरा टी20 वर्ल्ड कप दिलाया. जीत की बाद 4 जुलाई को टीम इंडिया भारत वापस लौटी. जिसे लेकर जीत का जश्न मनाया गया.


वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया का सम्मान समारोह रखा गया था जहां बीसीसीआई ने इस टीम को 125 करोड़ रुपये की रकम देकर सम्मानित किया. वही टीम इंडिया ने पीएम नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. 


इधर, मुंबई के मरीन ड्राइव पर विक्ट्री परेड का आयोजन हुआ. जिसमे भारतीय क्रिकेट टीम और ट्रॉफी को देखने के लिए हजारों क्रिकेट फैन की भीड़ इकठा हुई . भीड़ इतनी ज्यादा कि कई किलोमीटर तक मुंबई की सड़कें नजर नहीं आ रही थी. लेकिन भारी भीड़ के चलते अचानक भगदड़ मच गयी. 


मुंबई पुलिस के मुताबिक़, कुछ घायल हो गए और कुछ को सांस लेने में तकलीफ़ होने लगी. जिसके बाद 10 लोगों को इलाज के लिए नज़दीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया. जिन दो लोगों को भर्ती कराया गया है, उनमें से एक की हड्डी टूट गई है और दूसरे को सांस लेने में तकलीफ़ हो रही है. वहीँ कुछ लोग दम घुटने की वजह से बेहोश हो गए. हालाँकि भीड़ पर काबू पा लिया गया. वरना बड़ा हादसा हो सकता था. 

Tags:    

Similar News