T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप मुकाबले में टीम इंडिया बनाम कनाडा में ये 5 ख़िलाड़ी धा सकते है कहर, जानिए इसके नाम...

Update: 2024-06-15 02:30 GMT

T20 World Cup 2024: नईदिल्ली। शनिवार को टीम इंडिया फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में कनाडा राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का सामना करेगी. मैच के परिणाम का अंक तालिका में परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि यूएसए और भारत पहले ही ग्रुप ए से सुपर आठ में पहुंच चुके हैं. भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने अपने तीनों ग्रुप मैच जीते हैं. अपने सुपर 8 बर्थ को हकदार बनाया है.

दरअसल, भारत ने अपने शुरुआती मैच में आयरलैंड को आठ विकेट से हराया. फिर कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर जीत हासिल की. रोहित शर्मा और कंपनी ने फिर सह-मेजबान यूएसए को हराकर सुपर 8 चरण में प्रवेश किया. भारत कनाडा का सामना करके अपनी जीत की लय को जारी रखना चाहेगा. टी20 विश्व कप के यूएसए चरण को शानदार तरीके से समाप्त करेगा. दूसरी ओर, कनाडा ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है. तीन मैचों में से एक में जीत हासिल की है. वे शक्तिशाली भारतीयों के खिलाफ अपने वजन से अधिक प्रदर्शन करना चाहेंगे. टी20 विश्व कप से शानदार तरीके से विदा लेना चाहेंगे. इसी बीच, हम भारत बनाम कनाडा मैच में 5 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे जो इस मैच में अपने दम पर कोहराम मचा सकते है.

विराट कोहली:- पूर्व भारतीय कप्तान का अब तक का प्रदर्शन बहुत ख़राब रहा है. विराट कोहली आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप जीतने के बाद यूएसए पहुँचे, लेकिन उसके बाद से वे लय से बाहर दिख रहे हैं. विराट कोहली ने तीन मैचों में सिर्फ़ पाँच रन बनाए हैं और उनके आत्मविश्वास को झटका लगा होगा. कोहली कनाडा के खिलाफ़ रन बनाने के लिए खुद को तैयार करेंगे। वह मैदान पर कुछ समय बिताना चाहेंगे और टी20 विश्व कप के अंतिम चरण के लिए वेस्टइंडीज जाने से पहले अपनी लय वापस पाना चाहेंगे.

ऋषभ पंत:- विकेटकीपर इस टूर्नामेंट में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ रहे हैं, जिन्होंने तीन मैचों में 48 की औसत और 124.67 की स्ट्राइक रेट से 96 रन बनाए हैं. दिसंबर 2022 में हुई भयानक कार दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत का यह पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है. दिल्ली में जन्मे इस क्रिकेटर ने नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. सुपर 8 चरण शुरू होने से पहले कनाडा के खिलाफ़ अपनी लय को बनाए रखना चाहेंगे.

अर्शदीप सिंह:- आईपीएल से ही बेहतरीन फॉर्म में रहे अर्शदीप सिंह से टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को काफी फायदा हुआ है. अर्शदीप सिंह भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजो में से एक हैं, इस टी20 विश्व कप के सत्र में खेले गए 3 मैचों में सात विकेट लिए हैं. इस सीजन उन्होंने काफी घातक गेंदबाजी की है, जो कनाडा के बल्लेबाजो के लिए काल बन कर कहर धा सकते है.

डेयलॉन हेइलिंगर:- डेयलॉन हेइलिंगर इस टूर्नामेंट में कनाडा के शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उन्होंने तीन पारियों में पांच विकेट लेकर अपने टीम के लिए संकट मोचक बने हुए है. कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद आज भी की जा सकती है जो विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे स्टार भारतीय बल्लेबाजो का विकेट लेकर खुद को क्रिकेट मैदान पर अमर करना चाहेंगे.

निकोलस किर्टन:- बाएं हाथ के बल्लेबाज टी20 विश्व कप में कनाडा के सर्वोच्च स्कोरर रहे हैं, जिन्होंने तीन मैचों में 140 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 101 रन बनाए हैं. उन्होंने यूएसए के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाया और आयरलैंड के खिलाफ 49 रन की पारी खेली है. निकोलस किर्टन स्टार-स्टडेड भारतीय आक्रमण के खिलाफ एक और धमाकेदार पारी के साथ अभियान का अंत करना चाहेंगे.

Full View

Tags:    

Similar News