T20 Series Team India New Captain: रोहित-पंड्या नहीं... ये युवा खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान, संभालेगा ये बड़ी जिम्मेदारी...

T20 Series Team India New Captain: रोहित-पंड्या नहीं... ये युवा खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान, संभालेगा ये बड़ी जिम्मेदारी...

Update: 2024-06-24 13:57 GMT

T20 Series Team India New Captain: नईदिल्ली। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप 2024 में धमाल मचा रही है. टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है. जहां जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए BCCI की सेलेक्शन कमेटी ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस दौरे से रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है. जबकि इस युव स्टार खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी गई है.


दरअसल, देखा जाए तो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुख्य स्क्वॉड में शामिल 15 में से 13 खिलाड़ियों को इस दौरे से आराम दिया गया है. वर्ल्ड कप स्क्वॉड से सिर्फ यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को ही इस दौरे के लिए चुना गया है. शुभमन गिल, आवेश खान, रिंकू सिंह और खलील अहमद को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में चुना गया था और वह मुख्य टीम का हिस्सा नहीं थे. गिल, रिंकू, आवेश और खलील को भी टीम में जगह मिली है. मगर गिल को सीधे कप्तान बनाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सेलेक्शन कमेटी ने सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या से भी इस दौरे पर जाने को लेकर पूछा था, लेकिन दोनों ने आराम लेने की बात कही. ऐसे में शुभमन गिल को कप्तानी कमान सौंपी गई.


बता दें कि, IPL 2024 सीजन में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए चुना गया है. इनमें अभिषेक शर्मा, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी जैसे नाम भी शामिल हैं. पराग ने IPL में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए कमाल किया था. पराग ने पिछले सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए थे. जबकि नीतीश को अगले पेस ऑलराउंडर के तौर पर देखा जा रहा है. उन्होंने IPL में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए अपनी काबिलियत दिखाई थी. पंजाब से आने वाले अभिषेक शर्मा ने पिछले एक साल में तूफानी बैटिंग से सबका ध्यान खींचा है. उन्हें पहली बार टीम में मौका मिला है.

टीम इंडिया खिलाड़ियों की लिस्ट:- शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

Full View

Tags:    

Similar News