Sports News: फ्रेंचाइजी क्रिकेट नहीं राष्ट्रीय कर्तव्य को प्राथमिकता देते हैं शाकिब

Update: 2023-12-12 05:43 GMT

Sports News: New Delhi: बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन तीनों प्रारूपों में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को लंबा करने के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अवसरों को छोड़ने के लिए तैयार हैं। वो आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर टी20 टीम में वापसी करने की योजना बना रहे हैं।

शाकिब इस समय आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के दौरान पिछले महीने लगी उंगली की चोट से जूझ रहे हैं। वो अपना इरादा बना चुके हैं कि वो फ्रेंचाइजी क्रिकेट नहीं राष्ट्रीय कर्तव्य को प्राथमिकता देंगे और उनकी रणनीति खेल के तीनों प्रारूपों में अपने देश के लिए खेलना है।

पांच वनडे विश्व कप के अनुभवी खिलाड़ी दुनिया भर में घरेलू सफेद गेंद टूर्नामेंट में भाग लेने का अवसर छोड़ने के लिए तैयार हैं, क्योंकि वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वो अपने देश के लिए नेतृत्व करना जारी रखें।

आईसीसी वेबसाइट ने शाकिब के हवाले से कहा, "मैंने आईपीएल में अपना नाम नहीं दिया था। इसलिए, वहां एक विंडो मिलेगी और जब मेरे मैनेजर ने पीएसएल में मेरा नाम दिया तो मैंने उन्हें वो भी वापस लेने के लिए कहा और अब मेरा नाम पीएसएल में भी नहीं है। इसलिए मेरी योजना यह सारा समय राष्ट्रीय टीम को देने की है।"

उन्होंने आगे कहा, ''मैं तीन प्रारूपों में खेल रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं इसे जारी रख सकूं। लेकिन, भविष्य के बारे में और क्या होने वाला है इसके बारे में कोई नहीं जानता। मगर अब तक मेरी लंबे समय तक क्रिकेट खेलने की इच्छा है।''

बांग्लादेश ने विश्व कप में केवल दो जीत के साथ संघर्ष किया, लेकिन उन्होंने दमदार प्रदर्शन के साथ वापसी की। जब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू धरती पर हाल ही में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला ड्रा कराई।

अब वे अपना ध्यान इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड में होने वाली सफेद गेंद की श्रृंखला पर केंद्रित कर रहे हैं। शाकिब खेलने के लिए तैयार थे लेकिन उन्हें चोट के पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इसे छोड़ने की सलाह दी गई थी।

शाकिब ने कहा, "मैं उम्मीद कर रहा था कि मैं वनडे और टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड जाऊंगा क्योंकि अब टीम दौरे के लिए रवाना हो रही है। मैं उसी तरह से योजना बना रहा था क्योंकि मुझे लगा कि मैं चार सप्ताह तक ठीक हो जाऊंगा। लेकिन मैंने दो दिन पहले एक डॉक्टर से सलाह ली थी और उन्होंने मुझे इंतजार करने के लिए कहा क्योंकि मुझे पूरी तरह फिट में होने में थोड़ा समय और लगेगा।"

Tags:    

Similar News