Ravindra Jadeja Retirement: कोहली-रोहित के बाद इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, 15 साल के करियर में 74 मैच खेले...

Ravindra Jadeja Retirement: कोहली-रोहित के बाद इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, 15 साल के करियर में 74 मैच खेले...

Update: 2024-06-30 12:29 GMT

Ravindra Jadeja Retirement

Ravindra Jadeja Retirement: नईदिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप के रोचक मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीत लिया। इस मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। क्रिकेटरों के प्रदर्शन से देशवासियों में खुशी की लहर है। वही इस मैच के बाद इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी-20 फॉरमेट से संन्यास ले लिया। इसी बीच अब भरतीय टीम के तीसरे खिलाड़ी ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने भी संन्यास ले लिया है। इसकी जानकारी खिलाड़ी ने खुद इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी है। जिसके बाद हर कोई हैरान परेशान हो गया है।

दरअसल, इंस्टाग्राम पर लिखी पोस्ट में रविंद्र जडेजा ने लोगों का शुक्रिया भी अदा किया है। उन्होंने लिखा है कि कृतज्ञता से भरे दिल के साथ मैं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करता हूं। मैंने अपने देश के लिए हमेशा सर्वश्रेष्ठ दिया है। अब अन्य फॉर्मेट्स में भी मेरा यह योगदान लगातार जारी रहेगा। जड्डू ने लिखा कि टी20 विश्वकप जीतना एक सपने के सच होने जैसा था। यह मेरे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में एक शिखर को फतह करने जैसा है। इसके साथ ही दिग्गज ऑलराउंडर ने समर्थकों और प्रशंसकों का आभार भी जताया है। रविंद्र जडेजा ने लिखा है कि बेहतरीन यादों, तारीफों और लगातार समर्थन के लिए आप सभी का शुक्रिया।

रविंद्र जडेजा अब तक 74 मैच खेले:- भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 2009 में डेब्यू किया था। टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने कुल 74 मैच खेले। इनमें स्टार ऑलराउंडर ने 127.16 के स्ट्राइक रेट से 515 रन बनाए और 54 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा बाएं हाथ के गेंदबाज ने भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड में 2009 से 2024 तक प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान उन्होंने कुल 30 मैच खेले। इनमें जडेजा ने कुल 130 रन बनाए और 22 विकेट अपने नाम किए। वहीं, एशिया कप में उन्होंने छह मैच खेले। इनमें उन्होंने दो पारियों में 35 रन बनाए।

कुछ खास नहीं कर पाए टी-20 वर्ल्ड कप में जडेजा:-  जडेजा ने इस पूरे टूर्नामेंट में 8 मैचों की पांच पारियों में मात्र 36 रन बनाए। इस दौरान उनके स्कोर 2, 17, 9, 7, 10 रहे। इतना ही नहीं, गेंदबाजी में भी उन्होंने सिर्फ 1 विकेट लिया।

Full View

Tags:    

Similar News