Paris Olympics 2024: भारतीय निशानेबाज रमिता जिंदल पदक हुई बड़ी चूकीं, मनु भाकर और सरबजोत सिंह की...

Paris Olympics 2024: Indian shooter Ramita Jindal missed a medal, Manu Bhaker and Sarabjot Singh...

Update: 2024-07-29 15:02 GMT

Paris Olympics 2024: नईदिल्ली। पेरिस ओलंपिक के दूसरे दिन भारतीय निशानेबाज रमिता जिंदल पदक से चूक गईं। हालांकि, भारत के लिए अभी भी उम्मीद है क्योंकि मनु भाकर और सरबजोत सिंह के पास कांस्य पदक जीतने का मौका है। इससे पहले रविवार को मनु भाकर ने भारत के लिए कांस्य पदक हासिल किया था। अब, भाकर और सिंह दोनों मंगलवार को 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

दरअसल, 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में रमिता जिंदल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और वह सातवें स्थान पर रहीं। 10.2 के उनके अंतिम दो शॉट पोडियम फिनिश हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं थे। इस झटके के बावजूद, 20 वर्षीय निशानेबाज ने अपने प्रदर्शन से कई लोगों को प्रभावित किया। इतनी कम उम्र में ओलंपिक फाइनल में भाग लेना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि मानी जाती है, और जिंदल को भारतीय निशानेबाजी के भविष्य के लिए एक आशाजनक प्रतिभा के रूप में देखा जाता है।

मनु भाकर के पास अब सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित टीम स्पर्धा में पदक लाने का एक और अवसर है। यह जोड़ी 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रही और मंगलवार को दोपहर 1 बजे IST पर होने वाले मैच में दक्षिण कोरियाई निशानेबाजों का सामना करेगी।

इसी स्पर्धा में, भारतीय निशानेबाज रिदम सांगवान और अर्जुन चीमा ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अपनी फॉर्म बरकरार नहीं रख सके और 576-14x के कुल स्कोर के साथ 10वें स्थान पर रहे। इस बीच, भाकर और सिंह ने 580-2x का स्कोर बनाया। भारतीय निशानेबाजी टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और मौजूदा पेरिस ओलंपिक में भाकर और सिंह से और अधिक सफलता की उम्मीदें हैं।

Full View

Tags:    

Similar News