Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने से चुकी मनु भाकर, इस बड़ी गलती से नही रचा पाई इतिहास...

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने से चुकी मनु भाकर, इस बड़ी गलती से नही रचा पाई इतिहास...

Update: 2024-08-03 15:33 GMT

Paris Olympics 2024: नई दिल्ली। भारत की निशानेबाज मनु भाकर पेरिस ओलंपिक में मेडल की हैट्रिक लगाने से सिर्फ एक अंक से चूक गईं। 25 मीटर एयर पिस्टल महिला एकल के फाइनल में मनु चौथे स्थान पर रहीं। आठ सीरीज के बाद मनु और हंगरी की वेरोनिका मेजर दोनों 28-28 अंकों के साथ बराबरी पर थीं। एलिमिनेशन राउंड में हंगरी की वेरोनिका ने 5 में से 3 शॉट सही लगाए जबकि वहीं मनु 5 में से 2 शॉट ही निशाने पर लगा सकीं और एक अंक से पिछड़ गईं। मनु भाकर इससे पहले इसी ओलंपिक में दो ब्रॉन्ज मेडल जीत कर इतिहास रच चुकी हैं।

मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में तीन प्रतिस्पर्धाओं के लिए क्वालिफाई किया था। मनु ने सबसे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल महिला एकल प्रतिस्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इसी के साथ निशानेबाजी में मेडल जीतकर उन्होंने भारत का 20 साल का सूखा खत्म किया। इसके बाद 10 मीटर एयर पिस्टल डब्ल्स में मनु ने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर देश के लिए एक और ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसी के साथ एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली मनु भाकर भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं। मगर आज 25 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में मनु मेडल नहीं जीत सकीं। पिस्टल निशानेबाजी प्रतिस्पर्धा में पदक से चूकने के बाद अब आज भारत को तीरंदाजी में पदक की उम्मीद है। तीरंदाजी में महिला एकल प्रतिस्पर्धा में आज दीपिका कुमारी देश के लिए मेडल जीत सकती हैं। वहीं भजन कौर से भी आशा है।

भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने 31 जुलाई को पहले मैच में एस्टोनिया की रीना परनाट को शूट-ऑफ में 6-5 से हराकर ओलंपिक खेलों की महिला एकल प्रतिस्पर्धा के राउंड 32 में प्रवेश किया था। इसके बाद दूसरे मैच में नीदरलैंड्स की क्विंटी रॉफेन को 6-2 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया था। इस प्रतिस्पर्धा के बाद स्कीट शूटिंग में आज भारत के अनंतजीत सिंह नरुका से भी मेडल की उम्मीद है। अनंतजीत सिंह अगर मेंस स्कीट के फाइनल में जगह बना लेते हैं, तो वह मेडल ला सकते हैं। इस प्रतिस्पर्धा के बाद एथलेटिक्स के मेंस शॉटपुट में तजिंदरपाल सिंह तूर से भी पदक की उम्मीद लगाई जा रही है।

Full View

Tags:    

Similar News