PAK vs ENG 2ND T20:बतौर आजम ने रच दिया इतिहास ,किया रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

Update: 2022-09-23 08:06 GMT

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एशिया कप 2022 के बाद से आलोचकों के निशाने पर थे। एशिया कप में बाबर का बल्ला नहीं चला था और इसके चलते आईसीसी टी 20   इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में उनकी नंबर - 1 कुर्सी भी चली गई थी। बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी होम सीरीज के दौरान फॉर्म में वापसी की और कई रिकार्ड्स ध्वस्त कर डाले । इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर डाली।

बाबर आजम ने रचा इतिहास 

बाबर आजम पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा अंतरास्ट्रीय शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने इंजमाम उल -हक़ का पछाड़कर इस खास उपलब्धि को हासिल किया। बतौर कप्तान 80 मैचों में बाबर का ये दसवां शतक हैं । वहीं इंजमाम -उल -हक़ ने 119 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तान के तौर पर  9 शतक लगाए थे। 

बता दें की बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड विराट कोहली और रिकी पोंटिंग के नाम पर संयुक्त रूप से दर्ज हैं। दोनों दिग्गजों ने इस मामले में 41-41 शतक लगाए हैं।

कप्तान के तौर पर टी20 इंटरनेशनल में एक से ज्यादा शतक महज तीन ही खिलाडी लगा पाए हैं। पहला नाम रोहित शर्मा का आता हैं ,नंबर पर स्विट्जरलैंड के फहीम नाजिर हैं और अब इस लिस्ट में बाबर का नाम भी जुड़ गया हैं। इन तीनों ही खिलाडियों ने कप्तान के तौर परटी 20 इंटरनेशनल में दो -दो सेंचुरी लगाई हैं बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटआउट110 रनो की पारी खेली। बाबर ने इस दौरान 66 गेंदों का सामना किया और 11 चौके और पांच छक्के लगाए।

Tags:    

Similar News