New Delhi News : एशियन लीजेंड्स लीग से जुड़े दिग्गज क्रिकेटर इरफान पठान, उपुल तरंगा

New Delhi News : वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप ने बुधवार को एशियाई लीजेंड्स लीग के उद्घाटन संस्करण के शुभारंभ की घोषणा की। रोमांचक टी20 टूर्नामेंट में पांच सबसे बड़े एशियाई क्रिकेट देशों - भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के दिग्गज सितारों से बनी टीमें 13 मार्च से 21 मार्च, 2024 तक होने वाले रोमांचक टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

Update: 2024-01-31 11:48 GMT

New Delhi News 31 जनवरी वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप ने बुधवार को एशियाई लीजेंड्स लीग के उद्घाटन संस्करण के शुभारंभ की घोषणा की। रोमांचक टी20 टूर्नामेंट में पांच सबसे बड़े एशियाई क्रिकेट देशों - भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के दिग्गज सितारों से बनी टीमें 13 मार्च से 21 मार्च, 2024 तक होने वाले रोमांचक टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

लीग कमिश्नर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीज़न के लिए अपने आइकन खिलाड़ियों के साथ पांच फ्रेंचाइजी के नामों की भी घोषणा की। जहां भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान इंडियन रॉयल्स का हिस्सा बने, वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने पाकिस्तान स्टार्स के लिए अपना नाम मैदान में उतारा। श्रीलंका लायंस ने पूर्व सलामी बल्लेबाज उपुल तरंगा को अपने साथ जोड़ा है, जबकि अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान उद्घाटन सत्र के लिए अफगानिस्तान पठान्स में शामिल हुए हैं। मोहम्मद अशरफुल को बांग्लादेश टाइगर ने अपने आइकन खिलाड़ी के रूप में शामिल किया ।

नवगठित प्रतियोगिता के बारे में चेतन शर्मा ने कहा, “एशियाई लीजेंड्स लीग एक अनोखा टूर्नामेंट है जिसमें एशिया के पांच शीर्ष देशों के कुछ सबसे बड़े नाम एक बार फिर वर्चस्व की लड़ाई में भाग लेंगे। एक क्रिकेटर के रूप में, जब हम क्रिकेट खेलते हैं तो हमें बहुत गर्व महसूस होता है। लेकिन ऐसी लीगों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने से हमेशा गर्व की अनुभूति होती है। इरफ़ान पठान और मोहम्मद इरफ़ान जैसे मशहूर खिलाड़ियों की मौजूदगी निश्चित रूप से इस लीग को क्रिकेट प्रेमियों के बीच जरूर देखने लायक बनाएगी।''

लीग से जुड़ने के पीछे अपनी प्रेरणा बताते हुए इरफ़ान पठान ने कहा, “इतने लंबे समय तक कमेंटेटर रहने के बाद मैदान पर खेलना अच्छा लगता है। लेकिन हमारा पहला प्यार हमेशा क्रिकेट खेलना है और एशियन लीजेंड्स लीग में खेलने से निश्चित रूप से बहुत सारी यादें ताजा हो जाएंगी। मैंने इस लीग में अन्य आइकन खिलाड़ियों के खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है। यह आपको एक अलग रोमांच देता है. फैंस के लिए भी ये बेहद रोमांचक अनुभव होगा. ऐसी लीग देखना हमेशा मज़ेदार होता है।”

Tags:    

Similar News