India Vs Pakistan Hockey: भारतीय टीम ने हॉकी में पाकिस्तान को किया फूस, सेमीफाइनल में बनाई दमदार जगह...

India Vs Pakistan Hockey: भारतीय टीम ने हॉकी में पाकिस्तान को किया फूस, सेमीफाइनल में बनाई दमदार जगह...

Update: 2024-09-14 11:59 GMT

India Vs Pakistan Hockey: नईदिल्ली। एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से मात दी है. टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज के अपने पांचों मैच जीत कर पुवाइंट टेबल में सबसे उपर हैं. पहला गोल मैच के आठवें मिनट में पाकिस्तान की ओर से दागा गया. टीम इंडिया पिछड़ रही थी लेकिन पाकिस्तान के एक गोल करने के बाद टीम इंडिया ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया. 

कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करते हुए टीम को बराबरी दिलाई. कप्तान हरमनप्रीत सिंह की गोल की मदद से भारतीय टीम ने पहले क्वाटर खत्म होने तक 1-1 की बराबरी कर ली थी. दूसरे क्वाटर के शुरुआत होने के बाद एक बार फिर से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया और टीम को बढ़त दिलाई.

भारत ने अपने ग्रुप स्टेज के पांचो मैच जीतकर ग्रुप में टॉप किये हुए है. इससे पहले भारत ने कोरिया को 3-1, मलेशिया को 8-1, जापान को 5-1 और चीन को 3-0 से मात दी थी. भारत इस टूर्नामेंट में अब तक अपराजय रहा है और इसी कारण सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया है. भारत सेमीफाइनल मैच 16 सितंबर को खेलेगा. वहीं पाकिस्तान भी हारने के बाद सेमीफाइनल में इंट्री कर ली है.

Full View

Tags:    

Similar News