India Vs Bangladesh First Test Match: भारत ने सामने फिसड्डी हुई बांग्लादेश, इतने रनों से टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच जीता...

India Vs Bangladesh First Test Match: भारत ने सामने फिसड्डी हुई बांग्लादेश, इतने रनों से टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच जीता...

Update: 2024-09-22 13:29 GMT

India Vs Bangladesh First Test Match: चेन्नई। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 280 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी है। बांग्लादेश की पूरी टीम पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन 234 रन बनाकर आउट हो गई। बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रन का लक्ष्य भारत ने दिया था। इस मैच में आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा ने ऐसी गेंदबाजी की कि मेहमान टीम को विकेट दर विकेट झटका दिया। अश्विन ने 6 और जडेजा ने 3 विकेट लेकर बांग्लादेश की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। अश्विन ने 37वीं बार 5 या ज्यादा विकेट लिए और शेन वॉर्न की बराबरी भी की। उन्होंने पहली पारी में 113 रन की शानदार पारी भी खेली थी। अब भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर में होगा।

दरअसल, बांग्लादेश से 2 टेस्ट मैच की सीरीज में भारत अब 1-0 से लीड बना चुका है। बांग्लादेश की तरफ से नजमुल हुसैन शांतो ने 82 रन की पारी खेली। टीम की तरफ से उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत ने पहले टेस्ट मैच में टॉस गंवा दिया था। जिसके बाद लगातार विकेट गंवाकर आखिर में पहली पारी में 376 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 149 रन ही बना सकी थी। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 287 रन बनाए थे। इस तरह 514 रन भारत ने बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रन बनाने थे। चेन्नई में हो रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को बांग्लादेश ने खेलना जारी रखा। शनिवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश के 4 विकेट पर 158 रन ही बने थे। बांग्लादेश के बाकी बल्लेबाज लय नहीं रख सके और अश्विन व रवींद्र जडेजा की गेंदों के सामने सरेंडर कर दिया। 

नतीजे में 76 रन जोड़कर ही बांग्लादेश के 6 बचे बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 25 रन बना सके। लिटन दास 1 रन बनाकर आउट हुए। मेहदी हसन मिराज 8 रन और तस्कीन अहमद 5 रन बनाने में सफल हुए। हसन महमूद का प्रदर्शन भी खराब रहा। वो 7 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले मैच के तीसरे दिन मुशफिकुर रहमान 13 रन, शदमान इस्लाम 35 रन, जाकिर हसन 33 रन और मोमिन-उल-हक 13 रन बनाकर आउट हुए थे।

Full View

Tags:    

Similar News