IND vs SA: जसप्रीत बुमराह चोट के चलते साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज से हुए बाहर, वहीं मोहम्मद सिराज होंगे टीम इंडिया का हिस्सा

Update: 2022-09-30 09:53 GMT

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने (बीसीसीआई ) शुक्रवार को एलान किया है की साऊथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी २०सिरिज से जसप्रीत बुमराह चोट के चलते बहार हो गए हैं उनके रिप्लेसमेंट के रूप में मोहम्मद सिराज को चुना गया हैं। बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के अनुसार बुमराह को पीठ में चोट लगी हैं और वह फ़िलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड दौरे पर चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वह वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के अलावा एशिया कप से भी बाहर हो गए थे. बुमराह चोट से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से टीम में वापसी की थी. हालांकि वह पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हुए थे. लेकिन दूसरे मैच में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने. जसप्रीत बुमराह पीठ में दर्द के चलते साऊथ अफ्रीका के खिलाफ भी पहला टी - 20मैच  नहीं खेले थे और अब बताया जा रहा हैं की जसप्रीत बुमराह की चोट ज्यादा गंभीर हैं और वो क्रिकेट से करीब हप्ते तक दूर रह सकते हैं .उनकी जगह अब मोहम्मद सिराज साऊथ अफ्रीका बचे हुए दो टी मुकाबले में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे . 

बता दें, इसी चोट के चलते भारतीय तेज गेंदबाज को एशिया कप 2022 से भी बाहर होना पड़ा था। इंग्लैंड दौरे के बाद जसप्रीत बुमराह एनसीए में लगातार ट्रेनिंग कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जब उन्होंने वापसी की तो लगा कि अब सब ठीक है, मगर उनकी चोट बताती है कि बुमराह वापसी से पहले सही से रिकवर नहीं कर पाए थे।

Tags:    

Similar News