IND vs PAK in Asia Cup: एशिया कप 2024 पर बड़ा ऐलान: इस दिन होगा भारत और पाकिस्तान का मैच, जानिए...

IND vs PAK in Asia Cup: एशिया कप 2024 पर बड़ा ऐलान: इस दिन होगा भारत और पाकिस्तान का मैच, जानिए...

Update: 2024-10-08 14:08 GMT

IND vs PAK in Asia Cup: नईदिल्ली। ये दोनों टीमें अब या तो मजबूरन ICC टूर्नामेंट्स में भिड़ती हैं या एशिया कप के टूर्नामेंट में। यही कारण है कि फैंस भारत-पाकिस्तान (के मैच का इंतजार करते हैं। अब इसी बीच दोनों टीमें अब एशिया कप में भिड़ सकती हैं और इसके लिए PCB ने स्क्वॉड की घोषणा भी कर दी है।

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) की टक्कर अक्टूबर के महीने में होने वाली है। जी हाँ, आपने सही सुना। हालांकि, ट्विस्ट ये है कि ये सीनियर खिलाड़ियों वाला एशिया कप का टूर्नामेंट नहीं है बल्कि ये इमर्जिंग एशिया कप 2024 का टूर्नामेंट है, जो 18 अक्टूबर से 27 अक्टूबर के बीच ओमान में खेला जाएगा। एशिया कप के इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी। इसमें 5 ऐसी टीमें होंगी, जो एशियन क्रिकेट काउंसिल के फुल मेंबर नेशन हैं। बता दें कि इमर्जिंग एशिया कप का पिछले सीजन पाकिस्तान ने जीता था। पाकिस्तान ए ने इंडिया ए को फ़ाइनल में 128 रनों से हराया था।

गौरतलब है कि इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है। पाक टीम की कमान मोहम्मद हारिस के हाथों में दी गई है। उन्होंने अब तक 9 टी20 और 6 वनडे मुकाबले खेले हैं। इसके साथ ही स्क्वॉड में जमान खान, अब्दुल समद, यासिर खान और अहमद दानियाल को जगह मिली है।

टूर्नामेंट की शुरुआत 18 अक्टूबर से हो रही है लेकिन इससे पहले पाक टीम की 11 से 15 अक्टूबर तक ट्रेनिंग होगी। ये ट्रेनिंग कराची के हनीफ मोहम्मद हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में होगी। इसके पीछे की वजह ये समाने आती है कि पहला मैच पाकिस्तान को भारत के खिलाफ ही खेलना है।

जब से भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज बंद हुई है, उसके बाद से ये दोनों बड़े टूर्नामेंट में खेलती है। मुकाबला रोचक होता है। ब्रॉडकास्टर्स की कमाई तो होती ही है, साथ ही साथ दोनों देशो के बोर्ड्स को भी फायदा होता है। यही कारण है कि दोनों देशों को एक ही ग्रुप में रखा जाता है। इस बार भी ऐसा ही हुआ है।

भारत-पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं। ग्रुप ए में श्रीलंका ए, बांग्लादेश ए, अफगानिस्तान ए और हांगकांग की टीम को रखा गया है जबकि ग्रुप बी में भारत ए, पाकिस्तान ए, यूएई और ओमान को शामिल किया गया है। बता दें कि 19 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मैच होगा। वहीं, सेमीफाइनल के मुकाबले 25 अक्टूबर हो होंगे जबकि फ़ाइनल रविवार 27 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Full View

Tags:    

Similar News