IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semi Final: टीम इंडिया को लगा लगातार दूसरा झटका, विराट के बाद ये खिलाड़ी हुआ सस्ते में आउट...

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semi Final: टीम इंडिया को लगा लगातार दूसरा झटका, विराट के बाद ये खिलाड़ी हुआ सस्ते में आउट...

Update: 2024-06-27 16:34 GMT

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semi Final: नईदिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. यह मुकाबला गुयाना में जॉर्जटाउन शहर के प्रोविडेंस स्टेडियम में हो रहा है, जिसमें इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय टीम ने 2 विकेट गंवाकर 50 से ज्यादा रन बना लिए हैं.

दरअसल, भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही है. पारी के तीसरे ही ओवर में भारत ने कोहली का विकेट खो दिया. कोहली को रीस टॉप्ली ने बोल्ड किया. कोहली ने 9 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन बनाए. छठे ओवर में 40 के कुल स्कोर पर टीम इंडिया ने दूसरा विकेट गंवा दिया है. ऋषभ पंत 6 गेंद में चार रन बनाकर आउट हुए. उन्हें सैम कर्रन ने कैच आउट कराया. अब सूर्यकुमार यादव बैटिंग के लिए आए हैं.

बता दें कि ICC ने दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व-डे नहीं रखा है. उसकी जगह 4 घंटे 10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया है. यदि बारिश के कारण एक्स्ट्रा टाइम में भी मैच नहीं हो पाता और रद्द करने की नौबत आती है तो अपने ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने वाली टीम को फायदा पहुंचेगा और वो सीधे फाइनल में एंट्री करेगी. यानी इसका फायदा भारत को ही होगा. भारतीय टीम ने सुपर-8 के अपने ग्रुप-1 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में एंट्री की है. ऐसे में यदि मैच रद्द होता है तो भारतीय टीम का फाइनल में एंट्री करना पक्का हो जाएगा. जबकि इंग्लैंड टीम बाहर होगी. जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम सुपर-8 के अपने ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर रही थी.

मैच में ये है भारत-इंग्लैंड की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड टीम: फिल साल्ट, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और रीस टॉप्ली.

Full View

Tags:    

Similar News