IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semi Final: सेमीफाइनल में अक्षर-कुलदीप ने बरपाया कहर, इतने रनों से टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह रौंद...

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semi Final: सेमीफाइनल में अक्षर-कुलदीप ने बरपाया कहर, इतने रनों से टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बुरी तरह रौंद...

Update: 2024-06-28 06:42 GMT

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semi Final: नईदिल्ली। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में टी20 विश्व कप 2024 के रोमांचक सेमीफाइनल मैच में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया, लेकिन अंततः यह फैसला उल्टा पड़ गया। 

दरअसल, दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 68 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने फाइनल में प्रवेश पा लिया है और अब उसका सामना खिताबी भिड़ंत में दक्षिण अफ्रीका से होगा. भारत ने 2022 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आई हार का हिसाब भी चुकता कर दिया है. 2 साल पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से रौंदा था. 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज कोई बड़ी पार्टनरशिप लगा ही नहीं पाए. इंग्लैंड की आधी टीम 50 रन के भीतर आउट हो गई थी, जिसके बाद टीम इंडिया की जीत औपचारिकता मात्र रह गई थी. इंग्लैंड की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 103 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने लिए, इन दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लिए.


बता दें कि बारिश से बाधित इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 172 रनों का टारगेट दिया. जवाब में इंग्लैंड टीम 16.4 ओवरों में ही 103 रनों पर सिमट गई. इसके साथ ही मुकाबला और फाइनल का टिकट गंवा दिया. इंग्लैंड के लिए कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका. भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने अंग्रेजों को जरा भी मौका नहीं दिया. हैरी ब्रूक ने 25, कप्तान जोस बटलर ने 23, जोफ्रा आर्चर ने 21 और लियाम लिविंगस्टोन ने 11 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. दूसरी ओर स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट झटके. जसप्रीत बुमराह को 2 सफलता मिली.


मैच में ये है भारत-इंग्लैंड की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड टीम: फिल साल्ट, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और रीस टॉप्ली.

Full View

Tags:    

Similar News