IND vs BAN 1st Test: 259 दिनों बाद विराट कोहली की वापसी रही फीकी, रोहित-शुभमन हुए फेल...

IND vs BAN 1st Test: 259 दिनों बाद विराट कोहली की वापसी रही फीकी, रोहित-शुभमन हुए फेल...

Update: 2024-09-19 14:44 GMT

IND vs BAN 1st Test: नईदिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश का यह फैसला शुरुआती तौर पर सही साबित हुआ. भारतीय टीम ने पहले दिन (19 सितंबर) के खेल के दौरान शुरुआती घंटे में ही तीन विकेट खो दिए. ये तीनों विकेट दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने लिए.

जानकारी के मुताबिक, पहला झटका भारतीय टीम को पारी के छठे ओवर में लगा. उस ओवर की पहली ही गेंद पर महमूद ने रोहित शर्मा को कप्तान नजमुल हुसैन शांतो के हाथों कैच आउट करा दिया. ऑफ स्टंप के करीब फेंकी गई उस गेंद पर रोहित ने डिफेंसिव शॉट लगाया, लेकिन गेंद बल्ले के किनारे से लगकर दूसरी स्लिप में खड़े शांतो के पास चली गई. हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने 19 गेंदों का सामना करते हुए 6 रन बनाए, जिसमें एक चौका शामिल था.

इसके बाद हसन महमूद ने आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर दिया. गिल लेग-स्टम्प पर फेंकी गई गेंद को फ्लिक करना चाहते थे. हालांकि शॉट की टाइमिंग बिल्कुल सही नहीं रही और लिटन दास ने विकेट के पीछे कैच लेकर गिल को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया. गिल ने आठ गेंदों का सामना किया और वह अपना खाता भी नहीं खोल सके. 

हसन ने इसके बाद 10वें ओवर में भारतीय टीम को तगड़ा झटका दिया, जब विराट कोहली को उन्होंने अपने जाल में फंसाया. कोहली ऑफ-स्टम्प के बाहर फेंकी गई गेंद पर बॉडी से दूर होकर शॉट खेलना चाहते थे. इस प्रयास में कोहली पूरी तरह चूक गए और गेंद उनके बैट का किनारा लेते हुए विकेटकीपर लिटन के पास चली गई. किंग कोहली 6 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 6 रन ही बना सके. कोहली 259 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरे थे. कोहली का इससे पिछला टेस्ट मैच जनवरी 2024 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में था. कोहली पारिवारिक कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर रहे थे. कोहली के आउट होने के समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन था.

Full View

Tags:    

Similar News