T20 :फाइनल में टूटा बेटियों का दिल , हार के बाद छलका कप्तान हरमनप्रीत और जेमिमा का दर्द

Update: 2022-08-08 08:39 GMT

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेल 2022 में महिला क्रिकेट के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को नौ रन से हराकर स्वर्ण पदक जीता है। राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया था और भारतीय टीम रजत पदक जीतने में कामयाब रही है। वहीं, न्यूजीलैंड ने कांस्य पदक अपने नाम किया है। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 161 के स्कोर पर रोक लिया था, लेकिन बल्लेबाजी में आखिरी समय पर टीम इंडिया दबाव में आ गई और मैच हार गई। इस हार के बाद टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर काफी निराश दिखाई दीं। मैच के बाद भारतीय कप्तान और जेमिमा रोड्रिग्स ने इस हार पर निराशा जाहिर की। बता दें, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 162 रनों का लक्ष्य दिया था, इस स्कोर के सामने टीम इंडिया 152 रनों पर ढेर हो गई थी।

वहीं फाइनल मुकाबले में कप्तान के साथ 96 रनों की अहम साझेदारी करने वाली जेमिमा ने कहा 'कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के दौरान हमारी टीम जिस तरह खेली उस पर हमें गर्व है। सिल्वर जीतने की खुशी है मगर गोल्ड ना जीतने का पछतावा रहेगा। भारत की पदक सूची में योगदान देखर अच्छा लग रहा है। क्रिकेट खेलकर मेडल जीतना काफी अच्छा अहसास है।'

राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी काफी खुश नजर आईं, लेकिन इससे पहले सभी खिलाड़ी निराश थे। रजत पदक जीतने की खुशी से ज्यादा स्वर्ण पदक न जीत पाने का अफसोस था। भारतीय टीम एक बार फिर फाइनल मैच में जीत नहीं हासिल कर पाई। वनडे और टी20 विश्वकप के बाद राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

रॉड्रिग्स टीम के 118 के स्कोर पर तीसरे बैटर के रूप में आउट हुईं। उनके आउट होने के बाद ऐश्ली गार्डनर ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर भारत को संकट में डाल दिया। गार्डनर ने पहले पूजा वस्त्रकर और फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा विकेट झटक लिया। पांच विकेट खोने के बाद भारत के छठा झटका स्नेह राणा  के रूप में रन आउट के रूप में लगा।

लगातार विकेट गिरने के चलते भारतीय टीम दबाव में आने लगी। टीम को अंतिम दो ओवर में गोल्ड मेडल जीतने के लिए 17 रन बनाने थे और उसके पास चार विकेट बाकी थे। टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे, लेकिन टीम 19.3 ओवर में 152 रन ही बना सकी। 

Tags:    

Similar News