Paris Olympics 2024: भारत की उम्मीदों को फिर लगा तगड़ा झटका, नहीं लगा सकीं दीपिका कुमारी मेडल पर निशाना...

Paris Olympics 2024: भारत की उम्मीदों को फिर लगा तगड़ा झटका, नहीं लगा सकीं दीपिका कुमारी मेडल पर निशाना...

Update: 2024-08-03 15:17 GMT

Paris Olympics 2024: नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में आज मेडल की उम्मीद लगाए बैठे भारतवासियों को दिन में दूसरा झटका लगा है। भारतीय निशानेबाज मनु भाकर के बाद अब तीरंदाज दीपिका कुमारी महिलाओं की एकल प्रतिस्पर्धा के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 4-6 से हार गई हैं। दीपिका को कोरिया की खिलाड़ी सु-ह्योन ने हराकर मेडल की दौड़ से बाहर कर दिया है। इसी के साथ ओलंपिक में तीरंदाजी प्रतिस्पर्धा में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई है। ओलंपिक में तीरंदाजी में भारत अभी तक एक भी मेडल नहीं जीत सका है।

दीपिका ने महिलाओं की एकल प्रतिस्पर्धा के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कोरिया की खिलाड़ी सु-ह्योन से पहला सेट जीतकर 2-0 की लीड ले ली थी। यहां से भारत की मेडल की उम्मीद और पक्की हो गई। मगर दूसरे सेट में कोरिया की सु-ह्योन ने जबर्दस्त वापसी करते हुए 2-2 से बराबरी कर ली। इसके बाद दीपिका ने तीसरा सेट 29-28 से जीतकर मैच में 4-2 की बढ़त ले ली। चौथे सेट में कोरियाई तीरंदाज सु-ह्योन ने एक बार फिर गेम में जबर्दस्त तरीके से वापसी करते हुए 29-27 से जीत कर खेल 4-4 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद पांचवें और आखिरी सेट में दीपिका को हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले भारतीय तीरंदाज भजन कौर को भी महिला एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। भजन कौर को इंडोनेशियाई तीरंदाज डियांडा चोइरूनिसा ने हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा में पांच सेट के बाद स्कोर 5-5 से बराबर पर था। इसके बाद भजन और डियांडा के बीच शूटऑफ हुआ. शूटऑफ में डियांडा ने 9 अंकों का स्कोर किया, वहीं भजन 8 का स्कोर ही बना सकीं और वो भी निशानेबाज मनु भाकर की तरह सिर्फ एक अंक से चूक गईं। भारतीय फैंस आज मनु भाकर और दीपिका कुमारी से मेडल की उम्मीद लगाए बैठे थे।

Full View

Tags:    

Similar News