Asia Cup 2023: एशिया कप में टीम इंडिया के लिए ये धाकड़ खिलाड़ी है दावेदार, मौका मिला तो मचाएंगे धमाल!, जानिए कौन है...

Update: 2023-08-10 14:17 GMT

Asia Cup 2023 : नईदिल्ली। भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त है. इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और वह अब तक तीन में से दो मैच गंवा चुकी है. वैसे इस सीरीज में भारतीय टीम के लिए युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा उम्मीद की किरण बनकर उभरे हैं. 20 साल के तिलक वर्मा ने अपने डेब्यू सीरीज में बल्ले से शानदार खेल दिखाया है. तिलक ने अपने इंटरनेशल डेब्यू पर सिर्फ 22 गेंदों पर 39 रन बनाए, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल रहे. इसके बाद उन्होंने दूसरे टी20 मैच मेंं 41 गेंदों पर 51 रनों की दमदार पारी खेली. वहीं, तीसरे टी20 मुकाबले में भी तिलक ने नाबाद 49 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया.

तिलक वर्मा ने तीनों टी20 मैचों में जैसी बैटिंग की है, वो काबिले तारीफ है. तिलक की बैटिंग में निरंतरता के साथ-साथ परिपक्वता भी दिखाई दी है, जो भविष्य के लिए एक सुखद संकेत हैं. तिलक ने शानदार प्रदर्शन के दम पर आगामी एशिया कप के लिए भी अपनी दावदेारी जता दी है. एशिया कप के लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है. एशिया कप 2023 में भारतीय टीम के लिए नंबर-4 पर कौन बैटिंग करेगा, ये फिलहाल तय नहीं है. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर इंजरी से जूझ रहे हैं, वहीं सूर्यकुमार यादव का वनडे क्रिकेट में बल्ला अबतक चला नहीं है. ऐसे में बाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर पर तिलक वर्मा एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं. तिलक वर्मा आक्रामक शॉट्स खेलने के साथ-साथ एंकर रोल निभाने की भी क्षमता रखते हैं. कई पूर्व क्रिकेटरों ने तिलक वर्मा को वनडे टीम में शामिल करने का समर्थन किया है. वसीम जाफर ने ईएसीपीएन क्रिकइंफो से कहा था, 'अगर भारत 50 ओवर्स क्रिकेट के लिए किसी बल्लेबाज को परखना चाहता है, तो वह तिलक वर्मा क्यों नहीं? तिलक ने जिस तरह की परिपक्वता दिखाई है, उन्हें वनडे टीम में भी आते देखकर मुझे खुशी होगी.'

तिलक वर्मा को एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में शामिल गया है. ऐसे में शायद ही वह वर्ल्ड कप टीम में जगह बना पाएं. आपको बता दें कि एशियाई खेलों की तारीखें ओडीआई वर्ल्ड कप (5 अक्टूबर-19 नवंबर) से टकरा रही हैं. एशियाई खेलों का आयोजन 2023 में 23 सितंबर से आठ अक्टूबर तक चीन के हांग्जो में किया जाना है.तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अबतक 69.50 की औसत से 139 रन बनाए हैं. वह डेब्यू के बाद शुरुआती तीनों मैचों में लगातार 30 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. इससे पहले ऐसा कारनामा सूर्यकुमार यादव ही कर पाए थे. तिलक डेब्यू के बाद शुरुआती 3 टी20 मैचों पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे भारतीय बन चुके हैं. इस मामले में दीपक हुड्डा टॉप पर हैं, जिन्होंने 172 रन बनाए थे. उसके बाद तिलक और सूर्या ने बराबर 139 रन बनाए.

Full View

Tags:    

Similar News