Anshuman Gaikwad Blood Cancer: जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा ये भारतीय क्रिकेटर, कभी अकेले ही पूरे पाकिस्तान पर पड़े थे भारी

Anshuman Gaikwad Blood Cancer: जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा ये भारतीय क्रिकेटर, कभी अकेले ही पूरे पाकिस्तान पर पड़े थे भारी

Update: 2024-07-03 14:23 GMT

Anshuman Gaikwad Blood Cancer: नईदिल्ली। कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम ने 17 साल के बाद टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही। इस बीच भारतीय टीम के खिलाड़ियों को एक बुरी खबर का सामना भी करना पड़ रहा है। आइए नीचे जाने है...


दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और कोच अंशुमान गायकवाड़ ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं भारत के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ की। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच अंशुमान गायकवाड़ पिछले एक साल से ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं और इस समय लंदन के एक अस्पताल में भर्ती हैं। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और चीफ सेलेक्टर रह चुके संदीप पाटिल ने अपने साथी के लिए BCCI से मदद की गुहार लगाई है। 


जानकारी के मुताबिक, संदीप पाटिल ने बताया कि लंदन यात्रा के दौरान उनकी मुलाकात किंग्स कॉलेज अस्पताल में गायकवाड़ से हुई। पाटिल ने आगे कहा कि अंशुमन ने उन्हें इलाज के लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता के बारे में बताया। पाटिल ने मिड-डे के लिए अपने कॉलम में इसका खुलासा किया है। पाटिल ने कहा कि अंशुमान गायकवाड़ की मदद से हमने बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार से बात की है और उन्होंने कहा है कि वह हमारे और अन्य पूर्व क्रिकेटरों के फंड के अनुरोध पर गौर करेंगे। अपने कॉलम में लिखे लेख में पाटिल ने उम्मीद जताई कि बीसीसीआई गायकवाड़ को आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान करेगा।


आपको बता दें कि हाल ही बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप जीती हुई टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि घोषित की। BCCI सचिव जय शाह ने अपने एक्स हैंडल पर ऐलान किया- मुझे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 जीतने वाली टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।


अकेले ही पूरे पाकिस्तान पर पड़े भारी:- पाकिस्तान के खिलाफ दिखाया था दम अंशुमान ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ एक ऐतिहासिक पारी खेली थी। उन्होंने साल 1983 में पाकिस्तान के खिलाफ जालंधर टेस्ट मैच में 201 रन बनाने में कामयाबी हासिल की थी। यह उस समय का फर्स्ट क्लास क्रिकेट का सबसे धीमा दोहरा शतक था। इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ यह मुकाबला ड्रॉ करने में सफल रही थी। पाकिस्तान टीम के सभी गेंदबाजों ने अंशुमान को आउट करने की कोशिश की। लेकिन वह अकेले ही मैदान पर डटे रहे और भारत के लिए यह मुकाबला ड्रॉ करवा दिया।


कैसा है करियर:- ऐसे में संदीप पाटिल का बीसीसीआई से अपने पूव हेड कोच के लिए मदद दी गुहार करना पूरी तरह से जायज लग रहा है। अंशुमन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 1975 से लेकर 1987 तक क्रिकेट खेली है। इस दौरान अंशुमन ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले हैं। वह टीम इंडिया के कोच भी रहे। उन्होंने ये जिम्मेदारी दो बार संभाली। पहली बार वह 1997 से 1999 तक टीम के कोच रहे। इसके बाद 2000 में फिर दोबारा टीम के कोच बने।

Full View

Tags:    

Similar News