NPG की खबर पर लगी मुहर …. डीपीआई उपसंचालक ने फिर जारी किया पत्र , बड़ा सवाल – क्या जिला शिक्षा अधिकारियों को भी नहीं समझ आया था आदेश !

Update: 2021-07-15 00:22 GMT

रायपुर 15 जुलाई 2021। NPG की खबर पर एक बार फिर मुहर लगी है और यह खबर शिक्षकों के वेटेज और समयमान वेतनमान पर थी जिसमें लोक शिक्षण संचालनालय के उपसंचालक द्वारा संविलियन किए गए शिक्षक एलबी संवर्ग को वेटेज एवं समयमान वेतनमान का लाभ देते हुए वेतन भुगतान करने को आदेशित किया गया था।

इस आदेश के बाद ऐसी भ्रम की स्थिति निर्मित हुई थी कि कई जिलों से इस संबंध में तत्काल आदेश भी जारी हो गया था ऐसे में एनपीजी ने पत्र की प्रतिलिपि में एकमात्र शामिल किए गए सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे से बात की थी और उन्होंने स्पष्ट किया था कि वास्तव में इस आदेश के बल पर लाभ मिल ही नहीं सकता क्योंकि प्रावधानों के अंतर्गत लाभ देने की बात कही गई है और फिलहाल विभाग द्वारा प्रावधान तैयार ही नहीं किए गए हैं और इसी संबंध में प्रावधान तैयार करने की मांग की गई है ।

इधर अब उपसंचालक ने भी यह स्पष्ट कर दिया है है कि यदि प्रावधान है तो ही कार्रवाई की जाए अन्यथा नहीं….. बहरहाल बड़ा सवाल यह है कि क्या दुर्ग और नारायणपुर के जिला शिक्षा अधिकारियों को भी यह आदेश समझ में नहीं आया जो उन्होंने विकास खंड शिक्षा अधिकारियों और आहरण संवितरण अधिकार वाले प्राचार्यों को पत्र जारी करते हुए इस संबंध में कार्यवाही करने को निर्देशित किया था ।

Tags:    

Similar News