बारिश अलर्ट: छत्तीसगढ़ सहित देश के इन इलाकों में भारी बारिश की चेतवानी… 19 और 20 सितंबर को भी मूसलाधार बारिश होने की संभावना…

Update: 2020-09-17 07:04 GMT

नईदिल्ली 17 सितंबर 2020। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि ओडिशा, तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, केरल और अंडमान और निकोबार क्षेत्र में 19 और 20 सितंबर को व्यापक रूप से मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। राजस्थान के गंगानगर से लेकर बंगाल की खाड़ी तक हवा का निम्न दबाव बने रहने की संभावना जताई गई है। देश के कई राज्यों में बारिश के लिए चेतावनी जारी की है।

मौसम की भविष्यवाणी करने वाली कंपनी स्काईमेट वेदर ने कहा है कि निम्न दबाव का क्षेत्र तेजी से मौसम को बदल सकता है। कंपनी ने बुधवार को एक अपडेट में कहा कि मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आंध्र प्रदेश (एपी), तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे में व्यापक बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार, झारखंड, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, ओडिशा, तेलंगाना, गुजरात, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश (यूपी), दक्षिणी राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और छत्तीसगढ़ में हल्की आंधी और बिजली चमकने के साथ बारिश की चेतावनी दी है।

Tags:    

Similar News