Narendra Nahta Biography: मनासा से कांग्रेस उम्मीदवार नरेंद्र नाहटा का परिचय

Narendra Nahta Biography: नीमच पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद भवर लाल जी नहाटा के सुपुत्र नरेंद्र नाहटा मनासा से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे. नाहटा पूर्व में कांग्रेस से मंत्री रहे हैं...

Update: 2023-11-03 15:37 GMT

Narendra Nahta (मनासा)

Narendra Nahta Biography: नीमच पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद भवर लाल जी नहाटा के सुपुत्र नरेंद्र नाहटा मनासा से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे. नाहटा पूर्व में कांग्रेस से मंत्री रहे हैं तथा जब उन्हें पूर्व में मनासा से टिकट दिया गया था तो नरेंद्र ने नाहटा ने चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया था और मंदसौर जाकर विधानसभा चुनाव लड़ा जिससे उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

अब, जब विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं ऐसे में नरेंद्र नाहटा ने मनासा से टिकीट मांगा था प्रदेश कांग्रेस द्वारा मनासा से टिकट दिया गया है.

मनासा विधानसभा का इतिहास 

मनासा विधानसभा सीट मध्य प्रदेशके नीमच जिले में आती है। 2018 में मनासा में कुल 57 प्रतिशत वोट पड़े। 2018 में भारतीय जनता पार्टी से माधव मारू ने आईएनसी के उमराव सिंह गुर्जर को 26 वोटों के मार्जिन से हराया था।

मनासा विधानसभा सीट मंदसौर के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं सुधीर गुप्ता, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं। उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेसके मीनाक्षी नटराजन को 376734 से हराया था।

Tags:    

Similar News