Narendra Modi's visit to Ambikapur: सीएम की कुर्सी पर रेणुका: चर्चा में मंच पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ विधायक की गुफ्तगू, दिल्‍ली बुलाए जाने की खबरें...

Narendra Modi's visit to Ambikapur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अंबिकापुर पहुंचे थे। इस दौरान मंच पर रेणुका सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चर्चा सियासी गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Update: 2024-04-24 12:50 GMT

Narendra Modi's visit to Ambikapur: मनेंद्रगढ़। रेणुका सिंह, बीजेपी की तेज तर्रार नेत्री 2019 में सरगुजा सीट से सांसद चुनी गई थीं, फिलहाल संसद से इस्‍तीफा दे चुकी हैं और भरतपुर-सोनहत सीट से विधायक हैं। रेणुका का नाम मंत्री पद के लिए चर्चा में था, लेकिन कुर्सी नहीं मिल पाई, लेकिन आज अंबिकापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान मुख्‍यमंत्री की कुर्सी पर उनके बैठने की चर्चा गर्म हो गई है। सभा के दौरान रेणुका सिंह मंच पर सीएम विष्‍णुदेव साय के लिए रखी कुर्सी पर बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करती दिखीं। बताया जा रहा है कि मोदी ने उन्‍हें दिल्‍ली बुलाया है।

सभा के मंच पर रेणुका सीएम के लिए आरक्षित कुर्सी पर रेणुका महज 5 से 7 मिनट ही बैठी थीं, उस वक्‍त मुख्‍यमंत्री साय भाषण दे रहे थे। प्रधानमंत्री बुधवार को अंबिकापुर में सरगुजा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणी महराज के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित करने पहुंचे थे। जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंचे तो विधायक रेणुका सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ जोड़कर अभिवादन किया तो प्रधानमंत्री ने रेणुका सिंह से उनका हालचाल पूछा। इसके बाद पीएम जाकर अपनी कुर्सी पर बैठ गए।

विजय संकल्प शंखनाद रैली को जब प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय संबोधित कर रहे थे तब मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठे थे इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ दूरी पर बैठी विधायक रेणुका सिंह को नरेंद्र मोदी ने बुलाया और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जिस कुर्सी पर बैठे थे उसमे बिठाया और लगभग 7 मिनट तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायक व पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने प्रदेश के विकास कार्यों और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर चर्चा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेणुका सिंह को दिल्ली आने के लिए कहा।

लोकसभा चुनाव में भी सरगुजा सहित छत्तीसगढ़ में कांग्रेस खाता नहीं खुलना चाहिए‌ : साय

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जैसे सरगुजा संभाग में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का खाता नहीं खुला, सुपड़ा साफ हो गया वैसे ही लोकसभा चुनाव में भी सरगुजा सहित छत्तीसगढ़ में कांग्रेस खाता नहीं खुलना चाहिए‌। पूरी 11 सीटें जिताकर मोदी जी को सौंपनी है। यह कोई साधारण चुनाव नहीं है। यह  नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। पीए मोदी  देश की 140 करोड़ जनता को अपना परिवार मानते हुए 24 घंटो में 18 घंटे गांव, गरीब , किसान , युवा और महिलाओं की चिंता करते हुए काम करते हैं।‌ आज विश्व में देश की 140 करोड़ जनता का जो मान बढ़ा है वो मोदी जी की ही देन है। मुख्यमंत्री  साय ने आगे कहा कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास को मूलमंत्र मानते हुए 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के विजन पर काम कर रहे हैं। साय ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अपराध और भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया था 36 वादे जनता से किए पर पूरा एक भी नहीं किया। भ्रष्टाचार के आरोप में इनके नेता और इनका साथ देने वाले अधिकारी जेल में बंद हैं। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही 100 दिनों में मोदी जी की गारंटी को पूरा करने लगे हैं 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति दी गई है। किसानों को दो वर्षों का बकाया बोनस उनके खाते में हस्तांतरित कर दिया गया।‌ 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी 3,100 रूपए की दर से की गई। महिलाओं को महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त भी जारी कर दी गई है।‌ तेंदुपत्ता संग्राहकों को 5,500 प्रति मानक बोरा खरीदी की जाएगी। साय सरकार में सारे काम सांय-सांय हो रहें हैं। कांग्रेस पार्टी यह भ्रम फैला रही है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है और केंद्र में भी भाजपा की सरकार बनते ही आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा परंतु मैं आप सभी को यह विश्वास दिलाता हूं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।


Tags:    

Similar News