छावनी वासियों के 50 साल पुराने सपने साकार करने पर विधायक देवेंद्र ने जताया सीएम भूपेश का आभार

Update: 2021-11-24 15:27 GMT

भिलाई नगर 24 नवम्बर 2021। छावनी में पट्टे के लिए सैद्धांतिक सहमति राज्य शासन से प्राप्त हो गई है। १०६७ हितग्राहियों को शीघ्र पट्टे का वितरण प्रारंभ कर दिया जाएगा। बीते 50 साल से इस सपने को संजोए बैठे छावनी वासियों के सपना अब पूरा होने जा रहा हो। वो भी सिर्फ और सिर्फ भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के अथक प्रयास से। विधायक देवेंद्र यादव ने गरीबों के इस सपने को साकार करने का थान लिया था और वे लगातार इस पर जी तोड़ मेहनत करते रहे। सीएम भूपेश बघेल से चर्चा कर मांग किये थे। जिस पर सीएम भूपेश बघेल ने पहल की और अब जल्द ही छावनी के लोगों को पट्टा दिया जाएगा। इसके लिए भिलाई नगर विधायक यादव ने प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पूरे छावनी वासियों की ओर से दिल से आभार जाता है और कहां की जब तक माननीय भूपेश बघेल सीएम रहेंगे तब तक गरीबों का हर सपना यूं ही साकार होता चला जाएगा।

सीएम की घोषणा के बाद तुरत हुआ क्रियान्वयन

गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छावनी निवासियों को राजीव गांधी आश्रय योजना अंतर्गत पट्टे देने की घोषणा 18 नवंबर को की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के तुरंत पश्चात इसके क्रियान्वयन पर तेजी से कार्रवाई आरंभ कर दी गई थी। घोषणा अनुरूप लोगों को शीघ्रताशीघ्र पट्टे मिल सके, इसके लिए कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे लगातार मानिटरिंग कर रहे थे।

छावनी एरिया की जमीन

जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के स्वामित्व में हैं। नवीन पट्टे प्रदान किये जाने के लिए उद्योग विभाग के अनापत्ति प्रमाणपत्र की जरूरत थी। इसके लिए संचालक उद्योग को पत्र लिखा गया है और उन्हें अवगत भी कराया गया है। उद्योग विभाग इस संबंध में तेजी से कार्रवाई 22 नवंबर को ही सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी गई है। अति शीघ्र हितग्राहियों को जमीन का पट्टा मिल पाएगा।

1067 परिवार को मिलेगा लाभ

उल्लेखनीय है कि छावनी क्षेत्र में पट्टों की संख्या 1067 है। इनमे वार्ड क्रमांक 28 में छावनी बस्ती में 240 पट्टे, इसी वार्ड में एसीसी चौक से राजीव नगर तक 140 पट्टे, इसी वार्ड में शंकर नगर छावनी में 461 पट्टे तथा छावनी चौक में 226 पट्टे शामिल हैं। इस आदेश में उल्लेखित किया गया है कि सैद्धांतिक सहमति के परिप्रेक्ष्य में सक्षमअधिकारी द्वारा नियमानुसार भूमि हस्तांतरण आदेश पारित कर हस्तांतरित भूमि के राजस्व अभिलेखों में उपरोक्तानुसार सांसोधन किया जाएगा।

विधायक  देवेंद्र यादव ने जताया सीएम का आभार भिलाई नगर।छावनी में पट्टे के लिए सैद्धांतिक सहमति राज्य शासन से प्राप्त हो गई है। १०६७ हितग्राहियों को शीघ्र पट्टे का वितरण प्रारंभ कर दिया जाएगा। बीते 50 साल से इस सपने को संजोए बैठे छावनी वासियों के सपना अब पूरा होने जा रहा हो। वो भी सिर्फ और सिर्फ भिलाई नगर विधायक श्री देवेंद्र यादव के अथक प्रयास से। विधायक देवेंद्र यादव ने गरीबों के इस सपने को साकार करने का थान लिया था और वे लगातार इस पर जी तोड़ मेहनत करते रहे। सीएम भूपेश बघेल से चर्चा कर मांग किये थे। जिस पर सीएम भूपेश बघेल ने पहल की और अब जल्द ही छावनी के लोगों को पट्टा दिया जाएगा। इसके लिए भिलाई नगर विधायक यादव ने प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पूरे छावनी वासियों की ओर से दिल से आभार जाता है और कहां की जब तक माननीय भूपेश बघेल सीएम रहेंगे तब तक गरीबों का हर सपना यूं ही साकार होता चला जाएगा।

सीएम की घोषणा के बाद तुरत हुआ क्रियान्वयन

गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छावनी निवासियों को राजीव गांधी आश्रय योजना अंतर्गत पट्टे देने की घोषणा 18 नवंबर को की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के तुरंत पश्चात इसके क्रियान्वयन पर तेजी से कार्रवाई आरंभ कर दी गई थी। घोषणा अनुरूप लोगों को शीघ्रताशीघ्र पट्टे मिल सके, इसके लिए कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे लगातार मानिटरिंग कर रहे थे।

छावनी एरिया की जमीन

जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के स्वामित्व में हैं। नवीन पट्टे प्रदान किये जाने के लिए उद्योग विभाग के अनापत्ति प्रमाणपत्र की जरूरत थी। इसके लिए संचालक उद्योग को पत्र लिखा गया है और उन्हें अवगत भी कराया गया है। उद्योग विभाग इस संबंध में तेजी से कार्रवाई 22 नवंबर को ही सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी गई है। अतिशीघ्र हितग्राहियों को जमीन का पट्टा मिल पाएगा।

1067 परिवार को मिलेगा लाभ

उल्लेखनीय है कि छावनी क्षेत्र में पट्टों की संख्या 1067 है। इनमे वार्ड क्रमांक 28 में छावनी बस्ती में 240 पट्टे, इसी वार्ड में एसीसी चौक से राजीव नगर तक 140 पट्टे, इसी वार्ड में शंकर नगर छावनी में 461 पट्टे तथा छावनी चौक में 226 पट्टे शामिल हैं। इस आदेश में उल्लेखित किया गया है कि सैद्धांतिकसहमति के परिप्रेक्ष्य में सक्षमअधिकारी द्वारा नियमानुसार भूमि हस्तांतरण आदेश पारित कर हस्तांतरित भूमि के राजस्व अभिलेखों में उपरोक्तानुसार सांसोधन किया जाएगा।

सीएम का बहुत बहुत आभार

विधायक देवेंद्र यादव, छावनी क्षेत्र की जनता के लिए सीएम ने जो किया है वह बहुत ही सराहनीय पहल है। इसके लिए हम माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का सहृदय से बहुत बहुत आभार व्यक्त करते है।


Similar News