कवि कुमार विश्वास को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री केजरीवाल पर लगाए थे गंभीर आरोप...

Update: 2022-02-19 12:56 GMT

नईदिल्ली 19 फरवरी 2022। मशहूर कवि कुमार विश्वास को Y कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है। वो अब सीआरपीएफ जवानों के घेरे में रहेंगे। पंजाब चुनाव के दौरान कथित खालिस्तानी आतंकियों का संबंध आम आदमी पार्टी प्रमुख केजरीवाल से जोड़ने की वजह से कुमार विश्वास की सुरक्षा को लेकर समीक्षा की गई। 

 विश्वास के आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप लगाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है। इससे पहले गृह मंत्रालय ने कहा था कि सरकार कुमार विश्वास की सुरक्षा की समीक्षा कर रही है। समीक्षा करने के बाद तथा खुफिया सूचनाओं के आधार पर खतरे का आकलन करते हुए उन्हें सुरक्षा दी गई है।

समीक्षा के बाद विश्वास को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी CRPF के जरिए वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। विश्वास ने पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान केजरीवाल पर अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 20 फरवरी को होगा।

Y स्कियोरिटी VIP लोगों को दी जाती है। उनकी सुरक्षा के लिए 11 सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाते हैं, जिसमें 1 या कभी-कभी 2 कंमाडो और 2 पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर शामिल होते हैं।


Tags:    

Similar News