Dinesh Jain Boss Biography: कौन हैं महिदपुर से कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश जैन, जानिए

Dinesh Jain Boss Biography: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 | MP Assembly Election result Live 2023 में महिदपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने दिनेश जैन बॉस को अपना उम्मीदवार घोषित किया है...

Update: 2023-11-04 12:41 GMT

Dinesh Jain Boss (महिदपुर)

Dinesh Jain Boss Biography: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 | MP Assembly Election result Live 2023 में महिदपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने दिनेश जैन बॉस को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

Personal Detail 

नाम : दिनेश जैन बॉस

विधानसभा : महिदपुर (उज्जैन)

पार्टी: कांग्रेस Congress 

पिता का नाम : मांगीलाल जैन

उम्र: 56 वर्ष

शिक्षा : पोस्ट ग्रेजुएट, एम.एससी. 1987 में विक्रम विश्वविद्यालय से.

आपराधिक मामला

प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश सचिव दिनेश जैन बॉस को उज्जैन पुलिस ने 30 करोड़ से अधिक की खनिज चोरी (Mineral Theft) मामले में गिरफ्तार किया है. प्रदेश कांग्रेस सचिव 5 महीने से फरार बताए जा रहे थे. उज्जैन संभाग की खनिज चोरी का सबसे बड़ा मामला है. महिदपुर रोड थाना प्रभारी हेमंत सिंह जादौन ने बताया कि 5 महीने पहले कांग्रेस नेता दिनेश जैन बॉस (Dinesh Jain Boss) के खिलाफ खनिज अधिकारी महेंद्र पटेल ने 30 करोड़ 29 लाख की खनिज चोरी की रिपोर्ट लिखाई थी. इस मामले में पुलिस ने सभी दस्तावेजों की जांच पड़ताल करते हुए धारा 379, 414 के तहत मामला दर्ज किया था.

पुलिस के मुताबिक दिनेश जैन बॉस एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही फरार थे. फरार कांग्रेस नेता की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी. पुलिस ने आज सूचना के आधार पर दिनेश जैन बॉस को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी दिनेश जैन बॉस को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि आरोपी की तलाश में कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई भी की गई थी लेकिन पता नहीं चल पा रहा था.

Tags:    

Similar News