CG कांग्रेस में मीटिंग पॉलिटिक्स : अकबर के घर डिनर के बाद रविंद्र चौबे के घर नाश्ते में जुटे कांग्रेस नेता, बीजेपी नेताओं के प्रवेश पर चर्चा

Update: 2023-06-14 09:15 GMT

Chhattisgarh Assembly Election 2023

रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेताओं में कुछ दिनों पहले तक जो दूरी और मतभेद दिख रहा था, उसे दूर कर एका का संदेश देने की योजना के तहत बुधवार को कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा, सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम और सीएम के दावेदार अन्य नेता कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे के निवास पर जुटे. चौबे के पैर में चोट है, इसलिए वे फिलहाल किसी कार्यक्रम में नजर नहीं आ रहे थे, इसलिए सभी उनके निवास पर ही पहुंच गए. सुबह करीब 10.30 से लेकर डेढ़ घंटे चुनावी बातों के साथ कांग्रेस के संपर्क में चल रहे बीजेपी के कुछ नेताओं के प्रवेश पर भी चर्चा हुई. दिग्गज आदिवासी नेता नंदकुमार साय के बाद कुछ और नेता भी परस्पर कांग्रेस के संपर्क में हैं. इनमें विधायकों के संपर्क में होने की भी बातें सामने आती रहती हैं. बैठक में विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और वन मंत्री मोहम्मद अकबर भी थे. अगली बैठक अब ताम्रध्वज के निवास पर होगी.

संभागीय सम्मेलनों की सफलता पर भी हुई बात

सीएम हाउस में कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा की मौजूदगी में हुई बैठक में संभागीय सम्मेलनों की चर्चा हुई थी. इस बैठक के बाद बस्तर में पहला संभागीय सम्मेलन हुआ. सम्मेलन के बाद सभी नेता मोहम्मद अकबर के निवास पर जुटे. इसके बाद बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर और अंत में सरगुजा संभाग के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हुआ. सम्मेलन के बाद सीएम बघेल और स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव जिस तरह मीडिया के सामने एक दूसरे से गले मिले, हंसे, ठहाके लगे, उससे यह संदेश दे दिया कि गिले शिकवे दूर हो चुके हैं. वैसे, सम्मेलन में सिंहदेव ने यह भी कहा कि ढाई-ढाई साल और शिकवे-शिकायतें मीडिया की बातें हैं, उनके संबंध तब भी मजबूत थे और आज भी मजबूत हैं. चौबे के घर जुटे नेताओं ने सम्मेलनों की समीक्षा की और उसे सफल माना.

Tags:    

Similar News