CG BJP का आज बिग शो : 16 लाख गरीब परिवारों के आवास के लिए विधानसभा का घेराव करेगी भाजपा, एक लाख लोगों के पहुंचने का दावा

Update: 2023-03-14 15:48 GMT


Full View

रायपुर. छत्तीसगढ़ के करीब 16 लाख पीएम आवास के हितग्राहियों को आवास दिलाने की मांग पर भाजपा बुधवार को विधानसभा का घेराव करेगी. इस घेराव में छत्तीसगढ़ प्रभारी ओमप्रकाश माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास, केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल सहित, पूर्व स्पीकर धरमलाल कौशिक सभी सांसद, विधायक, पदाधिकारी व कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. भाजपा ने एक लाख की संख्या में पीएम आवास के हितग्राही और बीजेपी कार्यकर्ताओं के जुटने का दावा किया है. विधानसभा के करीब पिरदा में जनसभा होगी. इसके बाद नेता व कार्यकर्ता विधानसभा घेराव के लिए कूच करेंगे.आज 

जनसभा स्थल में मीडिया से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष साव ने कहा, आवासहीन हितग्राहियों के पैर पखारकर आंदोलन में उनका स्वागत किया जाएगा. मोर आवास मोर अधिकार इस विषय को लेकर हम गांव गांव गए. कांग्रेस के विधायकों और प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालय का घेराव किया. पद यात्राएं की. व्यापक रूप से प्रदेश के 16 लाख परिवार प्रधानमंत्री आवास से वंचित हुए हैं. कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार के कारण उन्हें आवास नहीं मिला. इसी तरह से चार लाख से अधिक शहरी परिवारों को प्रधानमंत्री आवास से वंचित होना पड़ा है. छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता की आशा का केंद्र, जहां विकास की रूपरेखा तय होती है, वहां प्रधानमंत्री आवास से वंचित परिवार अपनी आवाज को बुलंद करने के लिए भाजपा विधानसभा का घेराव करेंगी. एक लाख से अधिक संख्या में विधानसभा घेराव का आंदोलन होगा, जिसमें 75 प्रतिशत से अधिक हितग्राही शामिल होंगे, जो अपनी आवाज को बुलंद करेंगे.

गरीब अपना हक मांग रहे, भीख नहीं

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि यह छत्तीसगढ़ की गरीब जनता की लड़ाई है. गरीब अपना हक मांग रहे हैं. अधिकार मांग रहे हैं. कोई भीख नहीं मांग रहे. यह विषय गरीबों को जोड़ने वाला है. इस बजट में भी प्रधानमंत्री आवास को लेकर ठोस बात नहीं की गई. राज्य सरकार ने भ्रमित करने का प्रयास किया है. सरकार की कोई ठोस नीति नहीं है. 24, 25 व 26 फरवरी को राजधानी में कांग्रेस का अधिवेशन होता है. उसके लिए सरकार के पास पैसा है, लेकिन गरीब के आवास के लिए पैसा नहीं है.

मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने कहा कि यह जो जनगणना की बात करते हैं तो किसी एक प्रदेश के लिए जनगणना नहीं होती है. पूरे देश के लिए होती है. कांग्रेस जनता को मूर्ख बनाने का काम कर रही है. प्रदेश महामंत्री व मोर आवास मोर अधिकार आंदोलन के प्रदेश संयोजक विजय शर्मा ने कहा कि यह हितग्राहियों का सबसे बड़ा आंदोलन है. सरकार अपनी पूरी ताकत लगा ले. चाहे जितना भी छल प्रपंच कर ले. हितग्राहियों के हक का सैलाब सभी बाधाएं तोड़ते हुए विधानसभा घेरकर रहेगा.

इस दौरान राजेश मूणत, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, ओपी चौधरी, भूपेन्द्र सवन्नी, सौरभ सिंह, अभिनेष कश्यप, प्रहलाद रजक, मीनल चौबे मौजूद थीं.

Tags:    

Similar News