CG Congress: कांग्रेस की न्‍याय यात्रा का 5वां दिन: सारागांव से शुरू हुई यात्रा, आज पहुंच जाएगी राजधानी

CG Congress: छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस की न्‍याय यात्रा का आज पांचवां दिन है। यात्रा आज सुबह सारागांव से शुरू हुई है तो देर शाम राजधानी की सीमा पर स्थित सड्डू पहुंच जाएगी। कल अंतिम दिन है।

Update: 2024-10-01 05:56 GMT

CG Congress: रायपुर। कांग्रेस की न्‍याय यात्रा आज शाम को राजधानी की सीमा में पहुंच जाएगी। 27 सितंबर को गिरौदपुरी से शुरू हुई इस यात्रा का कल (2 अक्‍टूबर) को अंतिम दिन है। आज पांचवें दिन की यात्रा रायपुर से करीब 20 किलो मीटर दूर स्थित सारागांव से शुरू हुई। पीसीसी चीफ दीपक बैज की यह पद यात्रा आज शाम को राजधानी की सीमा पर स्थित सड्डू पहुंच जाएगी। बैज सहित यात्रा में शामिल पूरी टीम रात्रि विश्राम सड्डू में करेगी। इसके बाद कल शहर में प्रवेश होगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि हमारे कार्यकताओं में भी यात्रा को लेकर अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिल रहा है। इस यात्रा का उद्देश्य प्रदेश की बिगड चुकी कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को जगाना है। जनता के बीच में बढ़ते अपराधों के कारण भय का माहौल है। महिलाएं बहने असुरक्षित है। किसी समाज का आदमी सुरक्षित नहीं है। प्रदेश की सरकार दिशाहीन हो चुकी है। सरकार का ड्राइवर कौन है किसी को पता नहीं है, सरकार के मंत्रियों में आपस में विरोधाभास है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुये कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस की 5 साल सरकार थी जो किसानों, युवाओं, माता, बहनों और प्रदेश के हर वर्ग के लिये काम किया। ईडी, आईटी, सीबीआई कांग्रेस सरकार को बदनाम करने का काम किया। महादेव ऐप के नाम से प्रधानमंत्री से लेकर मंत्री तक बहुत से प्रचार किये। मैं पूछना चाहता हूं कि महादेव एप आज बंद हुआ है क्या? महादेव ऐप का मोटी कमाई आज कौन खा रहा है? आज देश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार है प्रदेश में भी भाजपा की सरकार है और केन्द्र में भी भाजपा की सरकार है तो महादेव ऐप बंद होना चाहिये तो नहीं होना चाहिये।

सरकार को बदनाम कर और चुनाव जीतने के लिये भाजपा हर हथकंडे अपनाये। गांव में शराब बिक रही है, हर पान ठेले में शराब बिक रही है। मंत्रियों के घर लाइन लगी रहती है सुबह से लेकर शाम तक कमीशन के लिये, पोस्टिंग के लिये करप्सन नहीं है क्या? ताडमेटला में 200 घर नहीं जले, पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार में ताडमेटला में 76 जवान की हत्या नहीं हुई, झीरम की घटना नहीं घटी, जलियामारी जैसी कांड नहीं हुई, कलेक्टर ऑफिस बलौदाबाजार जैसे घटनायें नहीं हुई, 300 बेटो की हत्या नहीं हुई, कवर्धा में लोहारीडीह में एक साहू बेटा का घर जला दिया और हमारी सरकार में घर नहीं जली, पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार ने जनता को घर दिये और भाजपा की सरकार में जनता के घर जल रहे है। भाजपा छत्तीसगढ़ की न्याय यात्रा से पूरी तरह घबरा गयी है और डर गयी है। इसलिये भाजपा उल्टा सीधा बयानबाजी कर रहे है।

अंतिम दिन प्रदेश प्रभारी होंगे शामिल

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट 2 अक्टूबर को इस यात्रा में शामिल होंगे और साथ-साथ चलेंगे और हमारी सभा 2 अक्टूबर को पूरी हो जायेगी। कांग्रेस इस यात्रा को सामाजिक सौभाग्य के लिये निकाला गया है और भारतीय जनता पार्टी ने जो सोहाद्र बिगाड़ा है उसको ठीक करने के लिये निकले है। पूरे समाज के लिये, एकता के लिये, भाई चारा के लिये हम सब पैदल चल रहे है। यह हमारी गांधीवादी नीति है जिसका कांग्रेस हमेशा पालन करती है।

Tags:    

Similar News