assembly by-election: विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने की तीन प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा

assembly by-election: केरल, उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में होने वाले विधानसभा के उप चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

Update: 2023-08-14 09:11 GMT

assembly by-election: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

केरल, उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में होने वाले विधानसभा के उप चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश की घोसी सीट से दारा सिंह चौहान को प्रत्‍याशी बनाया है। उत्‍तरखंड की बागेश्‍वर सीट से पार्वती दास को पार्टी ने प्रत्‍याशी बनाया है। वहीं केरल की पुथुप्‍पली से लिजिनलाल जी को अपना प्रत्‍याशी बनाया है।   

बता दें कि देश के छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर 5 सितंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा। इसके परिणाम 8 सितंबर को आएंगे। उत्‍तर प्रदेश, केरल और उत्‍तरखंड के अलावा जिन राज्‍यों में उपचुनाव हो रहे हैं उनमें बंगाल, झारखंड की एक-एक सीट और त्रिपुरा की दो सीटें शामिल हैं। इनमें यूपी की घोसी, उत्तराखंड की बागेश्वर, बंगाल की धुपगुड़ी, झारखंड की डुमरी, केरल की पुथुपल्ली, त्रिपुरा की बॉक्सानगर और धनपुर सीट है।

चुनाव आयोग के अनुसार डुमरी सीट पर उपचुनाव जगरनाथ महतो की मौत के कारण हो रहा है। वहीं केरल की पुथुपल्ली सीट पर ओमान चांडी के निधन की वजह से कराया जा रहा है। वहीं उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर चुनाव चंदन कुमार दास की मौत और बंगाल की धुपगुड़ी सीट पर भी विष्णु पद रे के निधन के कारण चुनाव हो रहा है।



Full View

Tags:    

Similar News