4 करोड़ की टिकिट पर कांग्रेस में बवाल: बिलासपुर महापौर को पीसीसी ने थमाई नोटिस, 24 घंटे में मांगा जवाब

Update: 2023-11-09 10:23 GMT

बिलासपुर। महापौर रामशरण यादव को पीसीसी ने नोटिस जारी किया है। कल पूर्व विधायक व कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अरुण तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस की टिकट 4 करोड रुपए में बिकने का आरोप लगाया था। उन्होंने खुद की व महापौर रामशरण यादव की टेलीफोनिक बातचीत का ऑडियो भी पत्रकारों को सौंपा था। अरुण तिवारी ने दावा किया था कि 4 करोड़ में कांग्रेस की टिकट बिकी हैं। महापौर से बातचीत के ऑडियो में यह स्पष्ट हैं।

अरुण तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया था कि टिकट खरीदने के लिए प्रदेश प्रभारी को चार करोड रुपए एक प्रत्याशी ने दिए हैं। यह रकम हवाला के माध्यम से हरियाणा के रोहतक में दिया गया है। प्रेस कांफ्रेंस करने वाले पूर्व कांग्रेस विधायक अरुण तिवारी और रामशरण यादव के बीच हुई इस कथित बातचीत में रामशरण यह भी कह रहे हैं कि एक बात को जरूर हाइलाइट करें जो प्रभारी आने वाले हैं, वह अपना घर भरने के लिए प्रभारी बनते हैं, यहां प्रभारी बनने के लिए पैसा देते हैं। इसके अलावा इस कथित ऑडियो में मेयर रामशरण यादव यह भी कर रहे हैं कि संकल्प सिविल क्यों करते हो, सर्वे क्यों करते हो, बूथ, सेक्टर, जोन की बात क्यों करते हो, इतना बेईमानी क्यों यार जब टिकट आपको भाजी पालक की तरह चार हिस्सों में बांटना है। अरुण तिवारी ने दोनों की बातचीत का ऑडियो भी मीडिया को सौंपा था।

इसके बाद महापौर रामशरण यादव ने प्रेस रिलीज जारी कर अपनी बात रखते हुए कहा था कि पूर्व विधायक अरुण तिवारी द्वारा मेरा हवाला देकर फैलाया गया यह ऑडियो पूरी तरह भ्रामक और असत्य है। मेरी उनसे इस तरह की कोई बातें नहीं हुई है। मैं कांग्रेस पार्टी का समर्पित सिपाही हूं, आगे भी रहूंगा। हम राज्य की 90 सीटों पर जीत के लिए कार्य कर रहे हैं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम फिर से मजबूत सरकार बनाएंगे। रामशरण यादव ने कहा कि मैं जिस वार्ड से पार्षद हूं, उस वार्ड के अरुण तिवारी सम्मानित नागरिक हैं, विधायक रहे हैं, व कांग्रेसी रहे हैं। लिहाजा उनसे वार्ड की समस्याओं व अन्य मुद्दों को लेकर बातचीत होती थी। लेकिन ऐसी कोई बातचीत उनसे नहीं हुई है।

महापौर के प्रेस विज्ञप्ति पर पलटवार करते हुए अरुण तिवारी ने भी कहा था कि महापौर सरकार से डर रहे हैं इसलिए ऐसा बयान दे रहे हैं।

महापौर कथित ऑडियो को अनुशासनहीनता मानते हुए कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने पीसीसी चीफ दीपक बैज के निर्देश पर मेयर रामशरण यादव को नोटिस जारी किया हैं। नोटिस में कहा गया है कि ऑडियो में जिस प्रकार की बातचीत हो रही है, वह पार्टी में अनुशासनहीनता की परिधि में आता है। अतः आप अपना लिखित जवाब/स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के 24 घंटे के भीतर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करें।

Similar News