Weather Forecast Today 23 November 2023: दिल्ली में सुबह-शाम सताने लगी ठंड, IMD का ताजा अपडेट, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Forecast Today 23 November 2023: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में लोगों को कड़ाके की ठंड का इंतजार है. इसकी वजह साफ है, क्योंकि नवंबर खत्म होने की बावजूद इसके लोगों को सर्दी का अहसास नहीं हो पाया है.

Update: 2023-11-23 03:49 GMT

Weather Forecast Today 23 November 2023: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में लोगों को कड़ाके की ठंड का इंतजार है. इसकी वजह साफ है, क्योंकि नवंबर खत्म होने की बावजूद इसके लोगों को सर्दी का अहसास नहीं हो पाया है. हालांकि सुबह और शाम के मौसम में जरूर तब्दीली आई है. लेकिन लोगों को अभी भी सर्दी का इंतजार है. उत्तर भारत में बने शुष्क और सामान्य मौसम के बीच मौसम विभाग ने बड़ा अपड़ेट दिया है. 

मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जल्दी मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग की तरफ से जारी वेदर बुलेटिन के अनुसार 25 नवंबर से मौसम में कुछ फेरबदल नजर आ सकता है, क्योंकि पूर्वी हवाओं की साथ एक फ्रेश वेस्टर्न डिस्टर्बेंस उत्तर पश्चिम और पश्चिम भारत को प्रभावति करेगा.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पहाड़ी राज्यों (हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड) में तेजी के साथ मौसम बदलेगा. जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने बताया कि 27 से 28 नवंबर के दौरान वेस्टर्न हिमालय एरिया और नॉर्थ-वेस्ट भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर बारिश के आसार बन रहे हैं. इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में मौसम करवट लेने वाला है.

वेदर बुलेटिन में बताया गया कि 24 नवंबर से मौसम में बड़ा फेरबदल नजर आ सकता है. इसके साथ ही 24, 25, 26 और 27 नवंबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही दिल्ली में 27 नवंबर को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का अच्छा खासा असर दिखाई दे सकता है, जिसके चलते कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है.

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अब ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. हालांकि दिल्ली-एनसीआर में अभी अपेक्षाकृत कम सर्दी पड़ रही है, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में तापमान तेजी के साथ गिर सकता है. क्योंकि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर जैसे पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का दौर शुरु हो गया है, जिसका मैदानी इलाकों पर असर पड़ना तय है.

Tags:    

Similar News