Swati Maliwal Assault Case: बिभव कुमार को जमानत से स्वाति मालीवाल हुई आगबबूला! चीर हरण की तस्वीर शेयर कर बयान कया दर्द

Update: 2024-09-03 09:59 GMT

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया पर एक भावुक प्रतिक्रिया दी है। सोमवार, 2 सितंबर 2024 को सुप्रीम कोर्ट से बिभव कुमार को जमानत मिलने के बाद स्वाति मालीवाल ने प्लेटफॉर्म X पर महाभारत के एक प्रसंग को साझा किया, जिसमें द्रौपदी का चीरहरण दिखाया गया है। स्वाति मालीवाल के इस पोस्ट को उनकी गहरी पीड़ा और आगामी संघर्ष के संकेत के रूप में देखा जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला 

सुप्रीम कोर्ट ने बिभव कुमार को 100 दिनों से अधिक हिरासत में रहने के बाद जमानत दी। कोर्ट ने कहा कि मामले में चार्जशीट पहले ही दाखिल की जा चुकी है और अब जांच के लिए उनकी हिरासत आवश्यक नहीं है। दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को 18 मई को गिरफ्तार किया था, उन पर स्वाति मालीवाल पर हमला करने का आरोप था।

स्वाति मालीवाल की प्रतिक्रिया

जमानत मिलने के अगले ही दिन, मंगलवार 3 सितंबर को, स्वाति मालीवाल ने महाभारत के प्रसंग को शेयर कर बिभव कुमार के मामले को एक महाभारत जैसा संग्राम बताने की कोशिश की। द्रौपदी के चीरहरण की तस्वीर के जरिए स्वाति मालीवाल ने संकेत दिया कि वे इस मामले में न्याय की लड़ाई जारी रखेंगी।

क्या था मामला?

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया था कि मई 2024 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर बिभव कुमार ने उन पर हमला किया था। मालीवाल ने बताया था कि उन्हें 7-8 बार थप्पड़ मारे गए और उनके पेट पर लात मारी गई। इसके बाद पुलिस ने 18 मई को बिभव कुमार को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली हाई कोर्ट ने 12 जुलाई को बिभव कुमार की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इसे स्वीकार कर लिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चार्जशीट दाखिल हो चुकी है और मामले में 51 से अधिक गवाहों से पूछताछ होनी बाकी है, इसलिए मुकदमे की सुनवाई में समय लगेगा। इसके अलावा, जमानत से जांच प्रभावित नहीं होगी, इसलिए कुमार को जमानत दी जा सकती है।

Tags:    

Similar News